ग्वालियर: कफ सिरप समझकर युवती ने पी लिया कीटनाशक, इलाज के दौरान हुई मौत

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक 19 साल की युवती ने खांसी की दवा समझ कर कीटनाशक पी लिया, करीब एक महीने तक इलाज चलने के बाद मंगलवार को उसकी मौत हो गई।

Publish: Feb 08, 2023, 02:16 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां गलतफहमी में एक 19 वर्षीय युवती की मौत हो गई। दरअसल, युवती ने कफ सिरप समझकर कीटनाशक पी लिया था। करीब एक महीने तक इलाज चलने के बाद आखिरकार मंगलवार को उसकी मौत हो गई।

मामला ग्वालियर जिले के महाराजपुरा के चंदूपुरा गांव का है। यहां 19 साल की खुशी परिहार ग़लत फहमी का शिकार हो गई। खुशी ने घर में रखी किटनाशक को खांसी की दवा समझ कर पी लिया। जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी। परिजनों ने उसे तड़पता देख अस्पताल में भर्ती कराया। जहां करीब एक महिने तक इलाज चलने के बाद मंगलवार को उसकी मौत हो गई।

खुशी के पिता रामलाला परिहार ने बताया कि घटना बीते महीने 6 जनवरी की रात है, जब अचानक खुशी को बहुत तेज खांसी हुई। चूंकि वह पढ़ नहीं सकती थी इसलिए अनजाने में उसने खांसी की दवा समझकर कैमिकल पी लिया। घटना के वक्त घर में बिजली भी नहीं थी। जिसके कारण वह डब्बे को ढंग से देख भी नहीं पाई। इस तरह अनजाने में खुशी ने आत्मघाती कदम उठा लिया। शरीर में जहर फैलने के कारण उसकी मौत हो गई।

घटना को लेकर महाराजपुरा थाना प्रभारी पंकज त्यागी ने कहा कि युवती की कीटनाशक पीने से हालत बिगड़ गई थी। उसके परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उसकी मौत हो गई है। पोस्टमार्टम कराया गया है और जांच की जा रही है।