गुनाः पीएम आवास नहीं मिलने पर आक्रोशित महिलाओं ने किया नगर पालिका कार्यालय का घेराव, प्रदर्शन कर मांगे आवास

करीब 300 से ज्यादा परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है। इसके चलते यहां से आई 200 से ज्यादा महिलाओं ने नगरपालिका के बाहर घेराव करते हुए प्रदर्शन किया है। 

Publish: Jul 07, 2023, 11:10 AM IST

गुना। मध्य प्रदेश के गुना में पीएम आवास योजना के जरूरत मंदों को आवास ना मिलने का का मामला सामने आया है, इसके लिए महिलाएं सड़क पर उतर गई, नगर पालिका का घेराव किया और पीएम आवास दिलाए जाने की मांग की है। 


बता दें कि गुना के बूढ़े बालाजी इलाके के वार्ड क्रमांक 9 के करीब 300 परिवार ऐसे जिनको अभी तक पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिला है। इसके चलते यहां से आई 200 से ज्यादा महिलाओं ने नगरपालिका के बाहर घेराव करते हुए प्रदर्शन किया है। इन महिलाओं का आरोप है कि उनका नाम सूची में होने के बाद भी उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं दिया गया है। इसको लेकर प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने नगरपालिका प्रबंधन पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए हैं। वहीं महिलाओं की मांग है कि जल्द से जल्द उन्हें पीएम आवास दिया जाए।


वार्ड के प्रतिनीधि ने अपना दर्द बयान करते हुए कहा कि मेरे वार्ड की इन महिलाओ को लगता था कि मैंने ही इनके आवास रोके हुए हैं, जबकि नगरपालिका पार्षद को कुछ समझती ही नहीं है। एक साल से कागज दे रखे हैं फिर भी आज तक कोई निराकरण नहीं हुआ।