मध्य प्रदेश के 24 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, गुना में डूबते कंटेनर से कूदकर ड्राइवर ने बचाई जान

गुना जिले के आरोन इलाके में हुई भारी बारिश से सिंध नदी उफान पर आ गई.. दतिया जिले के सेवढ़ा में मंदिर और मठ पानी में डूब गया है..मौसम विभाग ने आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया है

Updated: Sep 24, 2022, 10:35 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश का दौर जारी है। पिछले तीन दिनों से प्रदेश में झमाझम बारिश हो रही है। लगातार बारिश से नदी नाले पूरी तरह से उफान पर हैं। आज भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी है। यानि आज भी प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा।

मौसम केंद्र ने रविवार को भोपाल समेत प्रदेश के 24 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटे के दौरान ग्वालियर, चंबल, बुंदेलखंड, बघेलखंड और भोपाल संभाग में हल्की बारिश होने की संभावना है। लगातार हो रही बारिश से लोगों को एक बार फिर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

दतिया जिले के सेवढ़ा में महीनेभर में चौथी बार छोटा पुल डूब गया। सिंध नदी छोटा पुल से 15 फीट ऊपर बही। पुल के आसपास के मंदिर और मठ भी डूब गए। पुल डूबने से पहले ही पुलिस ने ट्रैफिक बंद कर दिया था। ऐसे में सिंध नदी के उस पार से भिंड और ग्वालियर जाने के‎ लिए लोगों को 60 किमी का अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ रहा है। 

उधर गुना जिले में फतेहगढ़ से‎ राजस्थान जाने वाले रास्ते पर एक ट्रक कंटेनर‎ मगरोड़ा नदी के तेज बहाव में बह गया। ड्राइवर और‎ क्लीनर ने नदी में कूद कर अपनी जान तो बचा‎ई। मौसम विभाग के मुताबिक इस मानसून सीजन में मध्यप्रदेश में सामान्य से 22% ज्यादा 45 इंच बारिश हो चुकी है। मानसून को देखते हुए इस बार ठंड ज्यादा पड़ने की संभावना है।