पन्ना में बड़े स्तर पर हो रहा है अवैध रेत खनन, BJP MLA ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल

पन्ना जिले के गुनोर से बीजेपी विधायक राजेश वर्मा ने कहा कि जिले में बड़े स्तर पर रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है लेकिन जिला प्रशासन शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं कर रही है।

Updated: Feb 06, 2024, 12:01 PM IST

पन्ना। मध्य प्रदेश में अवैध रेत खनन का कारोबार चरम पर है। पूर्ववर्ती शिवराज सरकार रेत माफियाओं पर अंकुश लगाने में असफल रही थी। हालांकि, मोहन यादव ने सीएम बनते ही रेत माफियाओं के विरुद्ध सख्ती बरतने के निर्देश दिए थे। लेकिन इसका कोई विशेष असर नहीं दिख रहा है।

प्रदेश के पन्ना जिले में बड़े स्तर पर अवैध खनन आज भी जारी है। जिले के अजयगढ़ क्षेत्र की नदी बेतन्हा रेत का धड्डले से अवैध उत्खनन किया जा रहा है। इसके लिए नदी की धारा को रोककर आस्थाई पुल भी बनाया गया है। ये बात विपक्ष ने नहीं बल्कि स्वयं भाजपा विधायक ने कही है। इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि विधायक की शिकायत पर भी प्रशासन कार्रवाई नहीं कर पा रहा है। 

दरअसल पन्ना जिले के गुनोर से बीजेपी विधायक राजेश वर्मा ने रेत के अवैध उत्खनन को लेकर जिला प्रशासन की भूमिका पर गंभीर सवाल खड़े कर किए हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मैंने खुद अवैध उत्खनन कर रेत ले जा रहे ट्रक पर कार्रवाई के लिए प्रशासन को वीडियो भेजा था लेकिन आज तक जिला प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की। 

उन्होंने आशंका जताई है कि प्रशासनिक अधिकारी भी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। उन्होंने कहा है कि वे पन्ना अवैध उत्खनन और अवैध परिवहन पर मुख्यमंत्री से बात करेंगे।