MP में ISIS मॉड्यूल एक्टिव, NIA ने भोपाल और रायसेन से संदिग्धों को उठाया, कई राज्यों में छापेमारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक राजधानी भोपाल के गांधीनगर और पुराने शहर के मदरसे से एक-एक युवक को एनआइए टीम ने हिरासत मे लिया है, वहीं दो लोग रायसेन के सिलवानी से हिरासत में लिए गए हैं

Updated: Jul 31, 2022, 06:12 PM IST

MP में ISIS मॉड्यूल एक्टिव, NIA ने भोपाल और रायसेन से संदिग्धों को उठाया, कई राज्यों में छापेमारी

भोपाल। नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (NIA) की टीम ने राजधानी भोपाल और रायसेन के सिलवानी ने छापेमार कार्रवाई करते हुए चार संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया ही। रिपोर्ट्स के मुताबिक एनआइए के पास प्रदेश में आतंकी संगठन ISIS के सक्रिय होने की सूचना मिली थी। इसके बाद चिन्हित स्थानों पर छापेमार कार्रवाई की गई।

एनआइए टीम ने इन संदिग्‍धों के ठिकानों से कुछ आपत्‍तिजनक सामग्री भी जब्‍त की है। नई दुनिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक भोपाल में एनआइए की टीम ने गांधीनगर से एक युवक को पकड़ा है। इसके अलावा अलावा पुराने भोपाल के मदरसे में पढ़ने वाले एक छात्र को भी हिरासत में लिया है।

स्थानीय न्यूज पोर्टल लल्लूराम का दावा है कि भोपाल के अब्बास नगर के अनस नाम के शख्स को हिरासत में लेकर NIA की टीम ने पूछताछ की। अनस अब्बास नगर में ही स्कूल संचालित करता है। जबकि एनआईए की दूसरी टीम रायसेन के सिलवानी से अनस के एक स्टूडेंट को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: पात्रा चॉल केस: ED ने संजय राउत को हिरासत में लिया, जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि एनआईए की टीम भोपाल में अनस के बड़े भाई को पकड़ने आई थी। लेकिन वह अभी स्विट्जरलैंड गया हुआ है। अनस परिवार के साथ कुछ महीने पहले ही भोपाल के पॉश इलाका अब्बास नगर में शिफ्ट हुआ था। वह 3BHK फ्लैट में रहता है और अब्बास नगर में ही स्कूल संचालित करता है। फिलहाल एनआईए ने इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

NIA की ओर से जारी एक संक्षिप्त प्रेस नोट में बताया गया है कि रविवार को 6 राज्यों के 13 शहरों में तलाशी ली गई।इस कार्रवाई में आपत्तिजनक दस्तावेज और सामग्री जब्त की गई है। मध्य प्रदेश में भोपाल और रायसेन जिले के अलावा गुजरात में भरुच, सूरत, नवसारी और अहमदाबाद, बिहार में अररिया जिला, कर्नाटक में भटकल और तुमकुर शहर, महाराष्ट्र में कोल्हापुर और नांदेड़ और उत्तर प्रदेश में देवबंद जिले में टीम ने दबिश दी है।