पात्रा चॉल केस: ED ने संजय राउत को हिरासत में लिया, जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप

ईडी ने संजय राउत को हिरासत में ले लिया है। आज सुबह 7 बजे से ही ईडी की टीम छापेमारी कर रही थी। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम संजय राउत को लेकर दफ्तर ले जाएगी और वहां पूछताछ होगी।

Updated: Jul 31, 2022, 05:06 PM IST

पात्रा चॉल केस: ED ने संजय राउत को हिरासत में लिया, जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप

मुंबई। ईडी ने आखिरकार संजय राउत को हिरासत में ले लिया है। आज सुबह 7 बजे से ही ईडी की टीम छापेमारी कर रही थी। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम संजय राउत को लेकर दफ्तर ले जाएगी और वहां पूछताछ होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय राउत जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे।

पात्रा चॉल मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत के मुंबई स्थित आवास पर ईडी अधिकारियों ने आज सुबह ही छापा मारा था। इससे पहले, ईडी ने राउत के खिलाफ कई समन जारी किए थे, उन्हें 27 जुलाई को भी तलब किया गया था। हालांकि, उन्होंने व्यस्तताओं का हवाला देते हुए ईडी कार्यालय जाने से इनकार कर दिया था।

यह भी पढ़ें: स्मृति ईरानी ने किया राष्ट्रपति का अपमान, बिना शर्त माफी मांगें, अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

गिरफ्तारी से पहले राज्यसभा सांसद राउत ने कुछ भी गलत करने से इनकार किया है और आरोप लगाया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध लेने के लिए निशाना बनाया जा रहा है। ईडी की कार्रवाई के कुछ ही देर बाद ट्वीट किया, ‘मैं दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की सौगंध खाता हूं कि मेरा किसी घोटाले से कोई संबंध नहीं है। मैं मर जाऊंगा, लेकिन शिवसेना का साथ नहीं छोडूंगा।'

ईडी की छापेमारी के दौरान राउत के आवास के बाहर बड़ी संख्या में शिवसेना के समर्थक एकत्र हो गये और एजेंसी की कार्रवाई का विरोध किया। समर्थकों ने हाथों में भगवा रंग के झंडे और बैनर लेकर जांच एजेंसी के खिलाफ नारेबाजी भी की। ED की टीम राउत के अलावा उनके दो करीबियों के घर भी पहुंची है। वहां भी जांच-पड़ताल की जा रही है। साथ ही राउत का घर सील कर दिया है।