कैलाश विजयवर्गीय ने बनाई क्रिकेट की राजनीति से दूरी, बेटे आकाश को बनाया IDCA अध्यक्ष

IDCA यानी इंदौर डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन की बैठक में कैलाश विजयवर्गीय ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर नए अध्यक्ष के लिए आकाश विजयवर्गीय का नाम बढ़ाया।

Updated: Jan 14, 2024, 10:04 AM IST

इंदौर। बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके बेटे और इंदौर-3 से पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय को अब यह जिम्मेदारी मिली है। शनिवार को हुई एक बैठक में आकाश विजयवर्गीय को इंदौर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष बनाया गया है। आकाश विजयवर्गीय को इंदौर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया।

शनिवार को हुई एसोसिएशन की बैठक में कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसी के साथ कैलाश विजयवर्गीय ने एसोसिएशन के नए अध्यक्ष पद के लिए बेटे आकाश विजयवर्गीय के नाम का प्रस्ताव रखा था। सदस्यों ने निर्विरोध आकाश के नाम पर मुहर लगा दी। 

बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय सात बार इंदौर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके हैं। विधानसभा चुनाव 2023 में कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 से टिकट दिया गया था, वहीं इंदौर-3 से विधायक रहे आकाश विजयवर्गीय का टिकट काट दिया गया था। अब कैलाश विजयवर्गीय के कैबिनेट मंत्री बनने के बाद उन्होंने अपने बेटे को बड़ी जिम्मेदारी दी है।

आकाश के अध्यक्ष चुने जाने परमंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मुझे फिर से अध्यक्ष बनने में तकलीफ नहीं है, लेकिन ऐसे निक्कमे आदमी को फिर से अध्यक्ष बनाने से क्या मतलब? आप लोग संगठन का भला चाहते हो तो फिर से विचार कर लो। मैं साल में एक बार आता हूं, मेरा कोई योगदान नहीं रहता। उन्होंने कहा कि सभी की इच्छा थी कि आकाश अध्यक्ष बने, इसलिए मैंने उनका नाम प्रस्तावित किया। विजयवर्गीय ने कहा कि मुझे अपने कार्यकाल से संतोष है, लेकिन संतुष्टि नहीं है।