बीजेपी द्वारा हनुमान जी के अपमान से मन व्यथित है, बुराई के पुतले जलाएं : कमल नाथ

कमल नाथ ने कांग्रेस पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं से रतलाम में हुए हनुमान जी के अपमान के विरोध स्वरूप बुराई के पुतले जलाने का आह्वान किया है

Updated: Mar 07, 2023, 08:35 AM IST

भोपाल। रतलाम में हुए हनुमान जी के अपमान के मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। कमल नाथ ने प्रदेश भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बुराई का पुतला जलाने का आह्वान किया है। कमल नाथ ने कहा है कि हनुमान जी के अपमान से उनका मन काफी व्यथित है।

कमल नाथ ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, कांग्रेस पार्टी के प्यारे साथियों, आज मंगलवार को होलिका दहन का पावन पर्व है। इस दिन सभी बुराइयों को जलाकर भस्म कर देने की सनातन धर्म की परंपरा है। हाल ही में हमने एक बहुत बड़ी बुराई देखी कि किस तरह रतलाम में भारतीय जनता पार्टी के कार्यक्रम में भगवान बजरंगबली का अपमान किया गया।

कमल नाथ ने आगे कहा, हिंदू धर्म के इस अपमान से हृदय व्यथित है। मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आज आप अपने शहर और गांव में बुराई के पुतले जलाएं और अच्छाई को जागृत करने के लिए सुंदरकांड एवं हनुमान चालीसा का पाठ करें। रात्रि काल में परंपरा के अनुसार होलिका दहन में भाग लें। 

दरअसल रविवार को रतलाम में एक बॉडी बिल्डिंग प्रतिस्पर्धा आयोजित की गई थी। इस कार्यक्रम में महिला पहलवानों से हनुमान जी की प्रतिमा के सामने रैंप वॉक करवाया गया। इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें महिला बॉडी बिल्डर बजरंगबली के सामने अश्लील कपड़ों में रैंप वॉक और नृत्य करते दिखाई दे रही थीं। 

इस मामले ने तब और तूल पकड़ लिया जब बीजेपी विधायक चैतन्य कश्यप के इस कार्यक्रम के संरक्षक होने की जानकारी सामने आई। वहीं आयोजन समिति के अध्यक्ष बीजेपी माहौर प्रह्लाद पटेल थे। सोमवार को दिन भर कांग्रेस पार्टी के तमाम नेताओं ने इस घटनाक्रम पर अपना विरोध जताया।