ट्रेन में TTE की गुंडागर्दी, बेटिकट यात्री को पीटा, वीडियो वायरल होने के बाद टीटीई सस्पेंड

ट्रेन में टीटीई एक यात्री की बुरी तरह से पिटाई करते नजर आ रहा है। इस पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जिसके बाद रेल प्रशासन ने टीटीई पर एक्शन लिया और उसे तत्काल सस्पेंड कर दिया गया।

Updated: Jan 19, 2024, 10:47 AM IST

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें ट्रेन के अंदर टीटीई (TTE) बेटिकट यात्रा कर रहे एक यात्री से मारपीट कर रहा है। वह एक के बाद एक तमाचे यात्री को जड़ रहा है, जबकि यात्री सिर्फ यही पूछता रहा- सर, मुझे मार क्यों मार रहे हैं। छोड़ दीजिए। बाकी के यात्री भी यही अपील करते रहे। मगर टीटीई नहीं माना।

साइड अपर बर्थ पर बैठे एक अन्य यात्री ने इस घटना का वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर लिया। वीडियो वायरल होने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। टीटीई के इस रवैए की जमकर आलोचना हुई और लोगों ने रेलवे को टैग कर टीटीई के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की। मामला तूल पकड़ता देख रेलवे ने अब आरोपी टीटीई को सस्पेंड कर दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 15203) की है, जिसमें यात्री के साथ मारपीट का वीडियो सामने आने के बाद टीटीई पर एक्शन लिया गया है। रेलवे के अधिकारी के मुताबिक, गोरखपुर-लखनऊ रूट के बीच ये घटना हुई थी। आरोपी टीटीई का नाम प्रकाश बताया जा रहा है। प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर फिलहाल के लिए उसे सस्पेंड कर दिया गया है साथ ही विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

इस घटना पर सोशल मडिया यूजर्स की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। एक ट्विटर यूजर ने कहा- अगर टिकट नहीं है फिर भी मारने का अधिकार किसने दिया इसको। दूसरे यूजर ने कहा- इस पर तत्काल प्रभाव से एक्शन लिया जाए। एक अन्य यूजर ने लिखा- रेलवे TTE को पहले ट्रेनिंग दिलाए। एक अन्य ने कहा- अगर यात्रियों ने मिलकर इस TTE की पिटाई कर दी होती तो ये कानून का पाठ पढ़ाने लगता।