अमित शाह भूल गए कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान हैं, गृह मंत्री पर कमल नाथ ने कसा तंज

कमल नाथ ने छिंदवाड़ा में अमित शाह के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि छह महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है

Publish: Mar 26, 2023, 09:52 AM IST

भोपाल। छिंदवाड़ा में चुनावी गृह मंत्री अमित शाह द्वारा कमल नाथ पर लगाए गए आरोपों पर ख़ुद पीसीसी चीफ ने पलटवार किया है। कमल नाथ ने गृह मंत्री अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा है कि वह शायद यह भूल गए कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैं और यह भी कि वह ख़ुद गृह मंत्री हैं। कमल नाथ ने कहा कि अगर राज्य की कोई परियोजना अटकी पड़ी है तो इसकी ज़िम्मेदार केंद्र सरकार और राज्य सरकार हैं। 

कमल नाथ ने अमित शाह को सीएम शिवराज की संगत में न रहने की सलाह देते हुए कहा कि अमित शाह जी कुसंग का ज्वर सबसे भयानक होता है। मुझे आशा थी कि आप छिंदवाड़ा पधार कर कुछ अच्छी बातें करेंगे। लेकिन शिवराज जी की 'झूठ मशीन' ने आप पर बहुत तेज असर किया। आप मुझसे विकास परियोजनाओं के बारे में सवाल पूछ रहे हैं?

पीसीसी चीफ ने प्रदेश में हुई सौदेबाज़ी की याद दिलाते हुए कहा कि आप शायद भूल गए कि सौदेबाजी की सत्ता के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान है और आप स्वयं केंद्रीय गृहमंत्री हैं। अगर कोई परियोजना रुकी है तो उसका हिसाब आप शिवराज जी से और मोदी जी से मांगिये।

कांग्रेस नेता ने राज्य और केंद्र सरकार पर छिंदवाड़ा के साथ सौतेला व्यवहार का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य और केंद्र सरकार छिंदवाड़ा के साथ जितना सौतेला व्यवहार कर रही हैं, वह छिंदवाड़ा का बच्चा-बच्चा जानता है। 6 महीने बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है, तब छिंदवाड़ा और पूरे प्रदेश में विकास की वही अविरल गंगा बहेगी जो कांग्रेस सरकार के समय शुरू हुई थी।

शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह छिंदवाड़ा दौरे पर पहुंचे थे। छिंदवाड़ा में दिए अपने पंद्रह मिनट के भाषण में उन्होंने सात बार कमल नाथ का नाम लिया। गृह मंत्री ने कहा कि जनता ने कमल नाथ को एक मौका दिया था लेकिन उन्होंने इस मौके का इस्तेमाल जनता की भलाई के लिए नहीं किया। गृह मंत्री ने कहा कि कमल नाथ सिर्फ छिंदवाड़ा के विकास को लेकर डींगें हांकते हैं बल्कि सरकार तो हमारी है तो छिंदवाड़ा का विकास किसने किया?