इंसान के घर से लेकर भगवान तक का घर सुरक्षित नहीं है, कंकाली माता मंदिर मामले में बोले कमलनाथ

क्या मैं मुख्यमंत्री से जान सकता हूं कि चुनाव के वर्ष में धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित ना करके, वे क्या संदेश देना चाह रहे हैं, पीसीसी चीफ का सीएम शिवराज सिंह चौहान से सवाल

Updated: Apr 19, 2023, 03:03 PM IST

भोपाल। रायसेन जिले के कंकाली माता मंदिर पर गत दिवस हुए हमला मामले में कांग्रेस राज्य सरकार पर हमलावर है। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुए पूछा है कि चुनाव के वर्ष में धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित ना करके, वे क्या संदेश देना चाह रहे हैं।

कमलनाथ ने ट्वीट किया, "रायसेन जिले के कंकाली माता मंदिर में जिस तरह से चोरी हुई और दो पुजारियों के ऊपर हमला कर उन्हें घायल कर दिया गया, उससे पता चलता है कि शिवराज सरकार में इंसान के घर से लेकर भगवान तक का घर सुरक्षित नहीं है। इससे पहले सलकनपुर देवी माता के मंदिर में भी चोरी की वारदात हो चुकी है। क्या मैं मुख्यमंत्री से जान सकता हूं कि चुनाव के वर्ष में धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित ना करके, वे क्या संदेश देना चाह रहे हैं।"

पूर्व सीएम ने आगे लिखा, "यह सर्वविदित है कि धार्मिक स्थलों पर किसी भी तरह की वारदात तनाव उत्पन्न करती है और उससे प्रदेश की शांति को खतरा उत्पन्न होता है। मैं मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं कि सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। धार्मिक कार्य से जुड़े पुजारी वर्ग की सुरक्षा सुनिश्चित कराएं। प्रदेश की सुख शांति को किसी भी तरह की चुनौती उत्पन्न ना होने दें।"

कमलनाथ ने पीड़ित पुजारियों से मिलने के लिए सुरेश पचौरी को कंकाली माता मंदिर भेजा है। वे पीड़ित पुजारियों से भी मुलाकात करेंगे और उनका हाल जानेंगे। साथ ही आवश्यक होने पर इलाज संबंधी व आर्थिक मदद भी करेंगे। बता दें कि गुदावल गांव में स्‍थित कंकाली माता मंदिर में रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात कुछ युवक लूट के इरादे से घुसे और इन्होने तिजोरी लूटने की कोशिश की। इस दौरान आरोपियों ने मंदिर के पुजारी पर धारदार हथियार से हमला कर उसे घायल कर दिया था।