कटनी: 48 घंटे की बारिश से आधा दर्जन नदी-नाले में उफान पर, बाढ़ से निपटने एसडीईआरएफ ने बनाई योजना

कटनी जिले में हुई बारिश से कई नदियों पर बने पुल और रपटे पानी पर पूरी तरह डूब चुके हैं। लोगों की सुरक्षा के लिए हमारे होमगार्ड के जवान अलग-अलग शिफ्ट में 24 घंटे तैनात हैं।

Updated: Aug 04, 2023, 04:52 PM IST

image courtesy- Amar ujala
image courtesy- Amar ujala

कटनी। मध्य प्रदेश में हो रही भारी बारिश ने लोगों का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मानसून की सक्रियता फिर बढ़ गई है। कटनी जिला भी इससे प्रभावित हुआ है। अलग-अलग तहसीलों के आधा दर्जन से अधिक पुल और रपटे नदी-नालों के उफान के चलते पानी में डूबे नजर आने लगे हैं। 

जानकारी यह है की कटनी जिले में पिछले 48 घंटे से लगातार रिमझिम बारिश का दौर जारी है। इसके चलते इन इलाकों में बने पुल खतरे के निशान पर है। लोगों की जान-माल की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने होमगार्ड और पुलिस बल की मदद से डूबे स्थलों के दोनों छोर पर दो-दो लोगों को तैनात कर दिया है।

होमगार्ड के डिस्ट्रिक्ट कमांडर राकेश शर्मा के मुताबिक कटनी जिले में हुई बारिश से कई नदियों पर बने पुल और रपटे पानी पर पूरी तरह डूब चुके हैं। लोगों की सुरक्षा के लिए हमारे होमगार्ड के जवान अलग-अलग शिफ्ट में 24 घंटे तैनात हैं हालांकि अभी बाढ़ जैसे हालात नहीं हैं, लेकिन बाढ़ से निपटने के लिए हमारे पास 14 सदस्यीय एसडीईआरएफ की टीम हर वक्त तैयार है।

बता दें कि मौसम विभाग ने कटनी जिले में आने वाले रविवार तक इसी तरह बारिश होने के आसार जताए हैं। अब तक कटनी जिले की 8 तहसील में औसतन वर्षा 316 एमएम दर्ज की गई है।