खंडवा: लाडली बहना सम्मेलन में शामिल हुए सीएम शिवराज, 600 बसों से लाई गई थी भीड़

सीएम चौहान के कार्यक्रम में महिलाओं की भीड़ जुटाने के लिए प्रशासन ने पुरी ताकत झोंक दी थी। महिलाओं को लाने के लिए प्रशासन की ओर से 600 बसों की अधिग्रहण किया गया था।

Updated: Apr 04, 2023, 06:13 PM IST

खंडवा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज लाडली बहना सम्मेलन के लिए खंडवा पहुंचे। यहां उन्होंने डेढ़ किलोमीटर तक रोड शो किया। इसके बाद मुख्यमंत्री लाडली बहना सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल हुए और महिलाओं को संबोधित किया। सीएम चौहान के कार्यक्रम में महिलाओं की भीड़ जुटाने के लिए प्रशासन ने पुरी ताकत झोंक दी थी। महिलाओं को लाने के लिए प्रशासन की ओर से 600 बसों की अधिग्रहण किया गया था।

खंडवा शहर से सटे रतागढ़ गांव में सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान सीएम चौहान ने कहा कि, 'बेटी 5वीं पास करके छठवीं में जाती है, तो ₹2000, 9वीं में जाती है ₹4000, 11वीं में ₹7500 फिर, 12वीं में ₹12 हजार, कॉलेज में ₹12,500 और डिग्री प्राप्त होने पर फिर ₹12,500। इस तरह जब बेटी 21 साल की हो जाएगी है तो 1 लाख रुपए सीधे उसको मिल जाएंगे।'

यह भी पढ़ें: जी भाईसाहब जी: लाडली पर ध्यान, लाडलों को नुकसान, गा कर भी नहीं खींच पा रहे हैं ध्यान

सीएम ने इस दौरान दावा किया कि खंडवा कि एक लाख महिलाओं ने उन्हें चिट्ठियां लिखी हैं। उन्होंने कहा, 'आपने राखी के कच्चे धागे से मुझे बांधा है। मैं आपको ये विश्वास दिलाता हूं कि आपके भरोसे को कभी टूटने नहीं दूंगा।' इस दौरान सीएम चौहान ने मंच से "फूलों का तारों का सबका कहना है….. एक हजारों में मेरी बहना है" गीत गाया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री चौहान के लिए 72 बाय 32 यानी 2304 वर्गफीट का मंच सवा पांच फीट की ऊंचाई का प्लायवुड से बना गया था। इसके साथ मंच से तीन सीढ़ियां उतरकर भाषण के लिए 8 बाय 150 यानी 1200 वर्गफीट लंबा रैंप बना था। मुख्यमंत्री के मंच पर ठंडक के लिए 6 एसी व पीछे ग्रीन और सुरक्षा रूम सहित मीटिंग हाल के लिए 2 एसी व 30 कूलर की सुविधा की गई थी। वहीं जनता के लिए 3 लाख 30 हजार वर्गफीट में सामान्य पांडाल बनाया गया था। जिसमें शासकीय खर्चे से लाई गईं महिलाओं को बैठाया गया था।

CM के आने से पहले जिला पुलिस ने बिना किसी वजह 10 से ज्यादा कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का दावा है कि वे राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म करने के विरोध में CM को काले झंडे दिखाने की रणनीति बना रहे थे। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने गांधी भवन और इंदिरा चौक पर दबिश दी और कांग्रेस नेताओं को घसीटते हुए कोतवाली ले गई। कांग्रेस ने इसे सीएम चौहान की तानाशाही करार दिया है। 

गिरफ्तारी के दौरान मुल्लू राठौर ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात का समय मांगा था, लेकिन उनकी पुलिस ने गुंडागर्दी कर गिरफ्तार किया है। यह लोकतंत्र की हत्या है। मैं निर्वाचित पार्षद हूं और नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष भी। मैं शहर की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मिलना चाहता था।