450 रुपये में नहीं मिल रहा गैस सिलेंडर, लाड़ली बहनें परेशान, कांग्रेस ने सीएम शिवराज को घेरा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रक्षाबंधन से ठीक पहले 450 रुपये में सिलेंडर देने का वादा किया था। अब महिलाएं अपना खाली सिलेंडर लेकर गैस एजेंसी पहुंच रही हैं। वहीं, एजेंसी संचालक 450 में सिलेंडर देने से इनकार कर रहे।

Updated: Aug 30, 2023, 08:27 AM IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को भोपाल में लाड़ली बहना सम्मेलन को संबोधित करते हुए सावन के महीने में बहनाओं को 450 रुपए का एलपीजी गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी। अब प्रदेशभर के महिलाएं सिलेंडर के लिए परेशान हो रही हैं। महिलाएं 450 रुपए में सिलेंडर लेने जा रही हैं, उधर एजेंसियों द्वारा इतने कम में सिलेंडर देने से साफ इनकार किया जा रहा है। ऐसे में अब प्रदेशभर में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

शिवपुरी जिले में जब लाडली बहनों को 450 रुपए में सिलेंडर देने से एजेंसी संचालक ने मना कर दिया तो महिलाओं रोड पर ही खाली सिलेंडर रखकर जाम लगा दिया। मामला शिवपुरी जिले के पिछोर विधानसभा इलाके का है। महिलाएं पिछोर कस्बे की नई बस्ती स्थित श्री गणेश एसपी की एजेंसी 450 रूपए में गैस सिलेंडर लेने पहुंच गईं। जब महिलाओं को सिलेंडर का भुगतान 450 की बजाय 1185 रूपए करने की बात कही गई तो महिलाये भड़क गई और उनके द्वारा सड़क को जाम कर दिया गया।

पिछोर कस्बे की रहने वाली सीमा कोली ने नाराजगी जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हम सभी बहनों के साथ झूठा वादा किया है और आने वाले चुनाव में उन्हें झूठे वादा करने का परिणाम भी मिलेगा। महिलाओं ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ने हमसे झूठा वादा किया है और आने वाले चुनाव में इसका परिणाम उन्हें भुगतना पड़ेगा। इसी तरह की घटना नजीराबाद से भी सामने आई है। प्रदेशभर में महिलाएं सिलेंडर के लिए परेशान हो रही हैं, जबकि सीएम घोषणा कर गायब हो गए।

मामले पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा, 'मुख्यमंत्री शिवराज ने महिलाओं को 450 रूपये में गैस सिलेंडर देने की घोषणा तो कर दी लेकिन कहीं भी 450 रूपये में गैस सिलेंडर नहीं मिल रहा है।रक्षाबंधन के त्यौहार पर शिवराज का लाड़ली बहनों से यह छल निंदनीय है। शिवराज जी, सत्ता सेवा के लिये होती है, आपके क्रियाकलापों से लग रहा है कि आप अपनी मेवे की थाली बचाने के लिये हाथ पैर पटक रहे हैं। धैर्य, मर्यादा और गरिमा बनाये रखिए।'