गौ माता बचाओ यात्रा के समापन समारोह में शामिल हुए दिग्विजय सिंह, संतों में दिखा शिवराज सरकार के खिलाफ गुस्सा

महामंडलेश्वर कंप्यूटर बाबा के नेतृत्व में निकाली गई गौ माता बचाओ यात्रा के समापन समारोह में पहुंचे दिग्विजय सिंह, "गौ माता बचाना है-कांग्रेस सरकार लाना है" का दिया नारा

Updated: Oct 11, 2023, 07:09 PM IST

उज्जैन। महामंडलेश्वर कंप्यूटर बाबा के नेतृत्व में साधु संतों द्वारा निकाली गई "गौ माता बचाओ यात्रा" का बुधवार को उज्जैन में समापन हुआ। बाबा महाकाल की नगरी में आयोजित इस समापन समारोह में देशभर के साधु संतों के साथ ही प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी शामिल हुए। इस दौरान सिंह ने शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला।

कंप्यूटर बाबा (महामंडलेश्वर) ने गो वंश के संरक्षण के लिए 26 सितंबर को श्री राम तपोभूमि चित्रकूट से गौ माता बचाओ यात्रा प्रारंभ की थी। वह, दो बसें और आधा दर्जन कार के साथ जन जागृति यात्रा के लिए निकले थे। उनके साथ भारी संख्या में साधु संत भी मौजूद थे। यात्रा के दौरान उन्होंने प्रदेश के अलग अलग शहरों में लोगो से अपील की थी कि सभी लोगों को गौ माता की रक्षा करनी चाहिए।  

मंगलवार को सैकड़ों संतों के साथ यात्रा उज्जैन पहुंची। वहीं, बुधवार को उज्जैन में क्षिप्रा नदी के तट पर यात्रा का भव्य समापन समारोह रखा गया जिसमें दिग्विजय सिंह के अलावा देशभर के कई साधु संत शामिल हुए। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि। शिवराज सरकार की लापरवाही और उदासीनता के कारण लाखों गौ माताओं ने भूख और बीमारी की वजह से अपने प्राण त्याग दिए। सिंह ने इस दौरान "गौ माता बचाना है - कांग्रेस सरकार लाना है" का नारा भी दिया।

कार्यक्रम के दौरान साधु संतों में भी शिवराज सरकार के खिलाफ गुस्सा देखने को मिला। सभी संतो ने गौ माता के पालन-पोषण-सेवा के लिए पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार द्वारा किए गए अद्भुत कार्य को याद किया। इस दौरान कंप्यूटर बाबा ने सीएम शिवराज को सनातन विरोधी बताते हुए कहा कि उनकी वजह से ही आज गौ  माता और बाबा सड़कों पर पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार की विदाई होना तय है।