मेहमान बनकर आए थे, मेंढ़क बनकर लौटे, पुलिस ने बारातियों से कराई मेंढ़क कूद, देखें वीडियो

मध्यप्रदेश के भिंड में बारातियों की हुई अनोखी आवभगत, कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन करने के चलते पुलिस ने सड़कों पर कराई मेंढक कूद, दूल्हा और टेंट मालिक के खिलाफ एफआईआर

Updated: May 21, 2021, 10:24 AM IST

मेहमान बनकर आए थे, मेंढ़क बनकर लौटे, पुलिस ने बारातियों से कराई मेंढ़क कूद, देखें वीडियो

भिंड। शादी समारोहों में बारातियों का आवभगत देखते ही बनता है। कन्या पक्ष द्वारा यथासंभव यह प्रयास किया जाता है कि आवभगत में कोई कमी न हो। मध्यप्रदेश के भिंड में एक शादी समारोह के दौरान बारातियों की ऐसी अनोखी आवभगत हुई कि वे अपने जीवन काल में शायद ही इस भूल पाएंगे। यहां बारातियों से फ्रॉग जंप यानी मेंढक कूद कराया गया।

मामला भिंड के उमरी कस्बे के सरकारी अस्पताल के पीछे का है। दरअसल, बुधवार को यहां कोरोना कर्फ्यू के बीच आदिम कल्याण विभाग के होस्टल में एक शादी हो रही थी। बताया जा रहा है कि शादी के लिए करीब 500 लोगों को न्योता दिया गया था। इस बात की जानकारी किसी ने पुलिस को दे दी। जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम वहां पहुंची तो वहां देखने लायक नजारा था।

यह भी पढ़ें: अंधविश्वास का वायरस: सपने में माता बोलीं- लोग जल चढ़ाएं, नहीं होगा कोरोना, जल लेकर उमड़ा लोगों का हुजूम

विवाह स्थल पर 300 के करीब लोग मौजूद थे और वहां दूल्हे का फलदान चल रहा था। वहां सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर लोगों ने मास्क तक नहीं पहन रखे थे। पुलिस के आते ही वहां भगदड़ मच गई और लोग भागने लगे। इस बीच पुलिस ने घेराबंदी कर कई लोगों को पकड़ लिया। पुलिस ने इस दौरान दूल्हा पक्ष के लोगों को जमकर फटकार लगाई और बारातियों की लाइन लगवाई। 

इसके बाद पुलिस ने बारातियों को फ्रॉग जंप यानी मेंढक कूद करने की सजा दी। इस घटनाक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस सड़कों पर लोगों से मेंढक कूद करवा रही है। साथ ही सही से नहीं कूदने वाले के ऊपर लाठियां भी चलाई जा रही है। पुलिस ने बताया है कि इस मामले में दूल्हा मुकेश जाटव और टेंट संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।