दमोह में कांग्रेस की बड़ी सेंधमारी, जिल पंचायत उपाध्यक्ष मंजू कटारे को पार्टी में कराया शामिल

दमोह जिला पंचायत उपाध्यक्ष मंजू कटारे ने अपने पति धर्मेंद्र कटारे के साथ भोपाल में पीसीसी कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी ज्वाइंन की है।

Updated: Jul 22, 2023, 04:36 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस पार्टी की सदस्यता लेने की होड़ लगी हुई है। तमाम पोल्स और सर्वे रिपोर्ट्स में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी होने के कारण सभी पार्टियों के नेता कांग्रेस ज्वाइन करना चाहते हैं। पिछले तीन महीनों के भीतर कई क्षेत्रीय क्षत्रपों ने कांग्रेस का दामन थामा है। इसी क्रम में शनिवार को दमोह जिला पंचायत उपाध्यक्ष मंजू कटारे ने अपने पति धर्मेंद्र कटारे के साथ भोपाल में पीसीसी कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की।

राजधानी भोपाल स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने धर्मेंद्र कटारे और उनकी पत्नी को कांग्रेस की सदस्यता दिला कर पार्टी में उनका स्वागत किया। इस मौके पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा, 'चार महीने में चुनाव है यह याद रखियेगा। आज प्रश्न किसी उम्मीदवार का नहीं है, क्योंकि ये उम्मीदवारों और पार्टी का चुनाव नहीं है। ये चुनाव मध्य प्रदेश के लोगों का है।'

कमलनाथ ने आगे कहा, 'अगले चार महीने के लिए सच्चाई का साथ मत छोड़िएगा। जिसको सच्चाई समझ में नहीं आती उनको समझाओ और सच्चाई का साथ दो।' पीसीसी चीफ ने कहा कि 15 महीने की सरकार में आधा समय आचार संहिता में निकल गया, 27 लाख किसानों को हमने कर्ज़ा माफ़ किया। उन्होंने कहा कि चुनाव आते ही शिवराज जी की घोषणा और झूठ की मशीन डबल स्पीड से चल रही है।

कमलनाथ पार्टी ज्वाइन करने वालों से कहा कि मैं आप लोगों से फिर मुलाक़ात करूंगा ज़िले में आ कर सबसे मिलूंगा। वहीं, इस मौके पर दमोह जिला पंचायत उपाध्यक्ष मंजू कटारे और उनके पति हेमंत कटारे ने कहा कि सीएम शिवराज के राज में प्रदेश खस्ताहाल हो गया है। आने वाले चुनाव में फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। कमलाथ जी के काम और उनके काम करने के तरीके से प्रभावित होकर उन्होंने पार्टी ज्वाइन की है।

धर्मेंद्र कटारे बटियागढ़ जनपद पंचायत क्षेत्र में रोजगार सहायक के पद पर भी रह चुके हैं। कटारे ने अपनी पत्नी मंजू कटारे को पिछले चुनाव में किशनगंज क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य के लिए उम्मीदवार बनाया था जिसमें मंजू लता बड़े अंतर से जिला पंचायत सदस्य चुनी गईं। इसके बाद में वह जिला पंचायत उपाध्यक्ष भी बनीं। जिला पंचायत का चुनाव जीतने के बाद से ही धर्मेंद्र कटारे प्रदेश की चर्चित सीट पथरिया में अपनी सक्रियता बनाए हुए हैं। माना जा रहा है कि पथरिया विधानसभा से टिकट की दावेदारी कर सकते हैं।