इंदौर में MPEB के पॉवर हाउस कैंपस में लगी भीषण आग, आग से कई इलाकों की बिजली गुल

इंदौर के लिम्बोदी स्थित पॉवर हाउस कैंपस की ग्रिड डीपी में आग, दूर से नजर आई आग की लपटें, बिजली सप्लाई सुचारू करने की कोशिश जारी

Updated: Jul 23, 2022, 12:46 AM IST

Photo Courtesy: Bhaskar
Photo Courtesy: Bhaskar

इंदौर। शहर में MPEB के एक पॉवर हाउस में आग लग गई। राहत की बात है कि इस आग की वजह से अब तक किसी जनहानि की खबर नहीं है। यह आग लिम्बोदी स्थित MPEB पॉवर हाउस कैम्पस की एक ग्रिड डीपी में लगी थी। जिसकी वजह से कई इलाकों की बिजली सप्लाई बाधित हो गई है। रात करीब 3  बजे से कई इलाकों में बिजली नहीं हैं। ग्रिड डीपी में आग से वहां धुआं फैल गया।

ड्यूटी पर तैनात गार्ड्स ने सप्लाई बंद की। डीपी में आग की लपटें निकल रही थीं। आग की लपटें कई फीट ऊंची थीं। इस आग की वजह से MPEB को भारी नुकसान की आशंका है। आग लगने के कारणों का पता अब तक नहीं चला है। बिजली विभाग के कर्मचारियों की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग पर काबू करने की कोशिश की। कई इलाकों की बिजली बिजली बंद होने से लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। तेजाजी नगर थाना पुलिस इंदौर के लिम्बोदी स्थित पॉवर हाउस में लगी आग की वजह पता करने में जुटी है।

  और पढ़ें: भिलाई में शिक्षिका से बलात्कार, उज्जैन के पुजारी पर लगा अप्राकृतिक कृत्य करने का आरोप

इंदौर में 4 दिन पहले  27 जनवरी को इंदौर के धार रोड पर स्थित टिंबर मार्केट में भी भीषण आग लग गई थी। गुरुवार रात करीब एक बजे से लगी आग पर कई घंटों की मशक्कत के बाद सुबह काबू पाया गया था। टिंबर मार्केट की आग से व्यापारियों को भारी नुकसान हुआ था। आग की वजह से बाजार के आसपास के घरों को खाली करवा लिया गया था। फायर ब्रिगेड ने करीब 90 टैंकर पानी से आग पर काबू पाया था।