जबलपुर में लगे SDM चोर-रिश्वतखोर के पोस्टर्स, प्रशासनिक महकमे में हड़कंप

जबलपुर शहर के अलग-अलग जगहों पर एसडीएम रिश्वतखोर हैं का पोस्टर लगाया था। इसके बाद अब प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं।

Updated: May 10, 2024, 05:39 PM IST

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में जगह-जगह लगे पोस्टर्स चर्चा का विषय बने हुए हैं। दरअसल इन पोस्टर्स में गोरखपुर तहसील के एसडीएम पंकज मिश्रा को रिश्वतखोर और चोर बताया गया है। शहर के कई स्थानों पर लगे ये पोस्टर प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे हैं। पोस्टर्स में नीचे सौजन्य से प्रताड़ित जनमानस लिखा हुआ है यानी यह किसी संस्था द्वारा नहीं बल्कि आम लोगों द्वारा ही लगाए गए हैं।

एक तरफ एसडीएम पंकज मिश्रा की कार्यप्रणाली को लेकर लोगों की जिज्ञासा बढ़ गई है तो वहीं जिला कलेक्टर ने इसे एसडीएम की छवि खराब करने के लिए रचा गया षड्यंत्र करार दिया है। जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना का कहना है कि इन पोस्टर्स में कहीं भी एसडीएम द्वारा किए गए किसी गलत कार्य का जिक्र नहीं किया है। अगर एसडीएम द्वारा किसी को प्रताड़ित किया गया है या फिर कोई गलत काम किया है तो उसकी शिकायत की जानी चाहिए। प्रशासन, शासन और जांच एजेंसियों में भी शिकायत की जा सकती है लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

कलेक्टर दीपक सक्सेना ने कहा कि कई बार लोग अपनी मर्जी से काम करवाना चाहते हैं और जब अधिकारी मना कर देते हैं तो इसी तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आती हैं। इस मामले में एसडीएम ने पुलिस में शिकायत की है और इन पोस्टर्स को लगाने वालों की तलाश की जा रही है जिनके पकड़े जाने के बाद ही पोस्टर्स लगाने की वजह स्पष्ट हो पाएगी।