हमारे कार्यकर्ताओं पर झूठे केस बनवा रहे हैं मंत्री सिसोदिया, भाजपा विधायक ने सीएम शिवराज से की शिकायत

कोलारस से भाजपा विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने सीएम चौहान से पंचायत मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया के विरुद्ध शिकायत की है। उन्होंने आरोप लगाया कि मंत्री सिसोदिया भाजपा कार्यकर्ताओं पर झूठे केस बनवा रहे हैं।

Publish: Jun 16, 2023, 03:59 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पूर्व बीजेपी में अंतर्कलह का दौर जारी है। सागर में मंत्रियों के बीच विवाद का मामला अभी शांत भी नहीं पड़ा था कि अब सिंधिया के करीबी मंत्री पर भाजपा के कार्यकर्ताओं पर झूठे केस लगवाने का आरोप लग गया। कोलारस से भाजपा विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने मुख्यमंत्री से पंचायत मंत्री और शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया की शिकायत की। उन्होंने आरोप लगाया कि सिसोदिया भाजपा के कार्यकर्ताओं पर झूठे केस दर्ज करवा रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को सीएम हाउस में शिवपुरी जिले के कोर कमेटी के पदाधिकारियों, सांसद, विधायक की बैठक में हुआ। बैठक के दौरान पार्टी में असंतोष खत्म करने को लेकर चर्चा शुरू हुई। इसी दौरान कोलारस विधायक बीरेंद्र सिंह रघुवंशी ने सीएम और प्रदेश अध्यक्ष से कहा कि इस तरह की बैठक का मतलब नहीं है। जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया उनके कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा रहे हैं। इसके बाद वे उठकर बैठक से जाने लगे, तो सीएम समेत अन्य पार्टी नेताओं ने उन्हें रोका और समझाइश दी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक में सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष ने पदाधिकारियों से पूछा कि प्रदेश में यह माहौल क्यों बन रहा है कि बीजेपी सरकार नहीं आ रही है? सीएम पार्टी नेताओं ने सूची मांगी कि विधानसभा चुनाव के पहले कौन से ऐसे काम किए जा सकते हैं जिसका पब्लिक पर सकारात्मक असर हो और चुनाव में पार्टी को उसका फायदा मिले।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक शिवपुरी जिले में अवैध खनन के कारोबार को लेकर लगातार शिकायतें आ रही थीं। कई बार बड़े नेताओं और प्रभारी मंत्री के दौरो के वक्त भी कार्यकर्ताओं और स्थानीय मीडिया ने इस मामले को उठाया था। मंत्री ने शिकायतों पर सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए थे। प्रशासन की सख्ती के बाद कुछ अवैध खनन कारोबारियों पर एक्शन हो गया। इसके बाद से भाजपा नेताओं में खींचतान बढ़ी हुई है