MP: BJP नेता ने दो बेटों और पत्नी के साथ की सामूहिक खुदकुशी, बेटों की बीमारी से परेशान था परिवार

विदिशा में बीजेपी नेता ने अपनी पत्नी और दोनों बेटों के साथ जान दे दी। उनके दोनों बेटे लाइलाज बीमारी से पीड़ित थे। गुरुवार शाम को चारों ने सल्फास खा लिया।

Updated: Jan 27, 2023, 04:03 AM IST

विदिशा। मध्य प्रदेश के विदिशा से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां भाजपा के एक नेता ने अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ जहर खाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि उसके दोनों बेटों को लाइलाज बीमारी थी। इसी वजह से परेशान होकर उन्होंने पत्नी और दोनों बेटों सहित खुद भी कथित रूप से सल्फास खा लिया।

संजीव मिश्रा वर्तमान में बीजेपी के विदिशा नगर मंडल के उपाध्यक्ष थे और वह पार्टी के पूर्व पार्षद भी रह चुके थे। बताया जा रहा है कि गुरुवार शाम को करीब 6 बजे मिश्रा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि ईश्वर दुश्मन के बच्चों को भी यह ड्यूशेन मस्कुलर डिस्ट्राफी (डीएमडी) बीमारी न दे।

यह भी पढ़ें: भोपाल से MP में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की शुरुआत, देशभर में 6 लाख गांवों तक राहुल का संदेश पहुंचाने की योजना

संजीव मिश्रा के जानने वाले जब उनके घर पहुंचे तो संजीव मिश्रा, उनकी पत्नी नीलम मिश्रा और दो बेटों अनमोल (13) और सार्थक (7) को बेहोशी की हालत में पाया। इसके बाद सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर चारों की मौत हो गई।

विदिशा जिलाधिकारी उमाशंकर भार्गव ने बताया, ‘मिश्रा के दोनों पुत्रों को डीएमडी नाम की आनुवांशिक बीमारी थी जिसका कोई इलाज नहीं है।’ उन्होंने कहा कि मौके पर एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें मिश्रा ने लिखा है कि वह अपने बच्चों को नहीं बचा पा रहे हैं। इसलिए अब वह जीवित नहीं रहना चाहते हैं।