पुरानी कहावत हो गई कि धुआं वहीं उठता है जहां आग होती है, कमलनाथ कांग्रेस नहीं छोड़ रहे: सज्जन वर्मा

तमाम अटकलों के बीच कमलनाथ से मिले पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, कहा- कमलनाथ कल भी और आज भी कांग्रेस के साथ, पार्टी छोड़ने की बात मीडिया की उपज

Updated: Feb 18, 2024, 07:12 PM IST

नई दिल्ली/भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके बेटे सांसद नकुलनाथ के भाजपा में जाने की अटकलों पर विराम लग गया है। कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कमलनाथ ने मुलाकात के बाद कहा कि वे कांग्रेस नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि "धुआं वहीं उठता है जहां आग होती है", ये कहावत पुरानी हो गई है।

कमलनाथ के दिल्ली स्थित आवास पर पूर्व सीएम से मुलाकात के बाद सज्जन वर्मा ने मीडिया से कहा, ''मेरी अभी कमलनाथ जी से चर्चा हुई। वे चार्ट लेकर बैठे हुए थे। लोकसभा चुनाव की टिकटें मध्य प्रदेश में कैसे बंटेगी, जातीय समीकरण क्या होंगे। उन्होंने कहा कि मेरा का पूरा फोकस इस बात पर है कि मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर जातीय समीकरण बैठाऊं। किसे टिकट देने से कांग्रेस मजबूत होगी। अभी मेरा इस तरह का कोई विचार ही नहीं है, न मैने किसी से चर्चा की।"

सज्जन सिंह वर्मा आगे बोले, "मैंने कमलनाथ से कहा कि मीडिया वाले बोल रहे हैं आपने भाजपा में जाने से इनकार भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि ये मीडिया का बनाया हुआ प्रश्न है। वे ही जवाब दें। मैंने तो मीडिया से कभी नहीं कहा कि मैं कहां जा रहा हूं। जिस व्यक्ति के बारे में बात उठती है वो व्यक्ति अपने मुंह से जब कोई शब्द न कहे तबतक कोई भी कैसे मान सकता है। मीडिया हो चाहे आम जनता हो। मैंने तो मीडिया से कहा कि जब भी इस तरह का कोई बात होगा सबसे पहले मैं आपको बताऊंगा।"

सज्जन सिंह वर्मा ने आगे कहा कि ऐसे फैसले सामूहिक रूप से होते हैं। लंबे समय से गांधी-नेहरू परिवार के पारिवारिक रिश्ते हैं। 40 साल से वे कांग्रेस से जुड़े हैं। कांग्रेस छोड़ने का उनका कोई प्लान नहीं है। कमलनाथ की राहुल गांधी से चर्चा के सवाल पर वर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश में न्याय यात्रा आने वाली है। राहुल गांधी की दो-तीन जगह सभाएं हैं। सभाओं का इंचार्ज भी मुझे बनाया गया है। इसे लेकर चर्चा हुई। इसपर मीडिया ने कहा कि बगैर आग के कहीं धुआं नहीं उठता है। इसपर सज्जन वर्मा ने कहा कि ये पुरानी कहावत हो गई।