कांग्रेस ने सोशल मीडिया वॉरियर्स में भरा जोश, जीतू पटवारी बोले- हमें भाजपा के हर एक झूठ को उजागर करना है

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, पीसीसी चीफ पटवारी की सोशल मीडिया वॉरियर्स के साथ बैठक, कहा- भाजपा को सोशल मीडिया पर कड़ा जवाब देना है।

Updated: Jan 07, 2024, 05:07 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस लोकसभा की तैयारियों में जोरशोर से लगी हुई है। कांग्रेस के नव नियुक्त अध्यक्ष जीतू पटवारी लगातार बैठकें कर रहे हैं। रविवार को उन्होंने पीसीसी मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई। इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया वॉरियर्स में जोश भरते हुए कहा कि हमें भाजपा के हर एक झूठ को उजागर करना है। बैठक में सोशल मीडिया विभाग के अध्यक्ष अभय तिवारी, अभा कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के प्रभारी संदीप गुप्ता मुख्य रूप से उपस्थित रहे। 

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बैठक संबोधित करते हुए कहा कि सोशल मीडिया वह सशक्त माध्यम है जो घर बैठे जनता तक अपने विचार पहुंचाने का कार्य करती है। चाहे वह राजनैतिक मामले हो, देश की अर्थव्यवस्था के मामले हों या सामाजिक मुद्दे हो सोशल मीडिया के द्वारा सभी गतिविधियों की जानकारी देश-प्रदेश के किसी भी कोने में बैठे व्यक्ति तक पहुंच जाती है।  

पटवारी ने कहा कि हमें कांग्रेस की मानसिकता और कांग्रेस के प्रति विचारों को लोगों की भावनाओं में लाना होगा। आज हम विपक्ष में बैठे हैं और हमारी जबावदारी है जनता के लिए न्याय की लड़ाई लड़ना, जो सोशल मीडिया के माध्यम से हमें पूरी ताकत के साथ लड़ना है। भाजपा केवल नफरत और घृणा की राजनीति करती है और कांग्रेस भाईचारा की राजनीति करती है। देश आर्थिक परिस्थितियों के चलते महंगाई, बेरोजगारी और संकट से जूझ रहा है।

इस दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सोशल मीडिया विभाग के प्रभारी संदीप गुप्ता ने राहुल गांधी द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ों न्याय यात्रा की जानकारी देते हुए बताया कि यह यात्रा मप्र के 9 जिलों से होकर गुजरेगी, जो 700 किलोमीटर तक 7 दिन में पूर्ण करेंगी। सोशल मीडिया के एक-एक कार्यकर्ता का दायित्व है कि वह यात्रा को ज्यादा से ज्यादा सफल बनाने के लिए प्रभावी तरीके से कार्य करें। 

सोशल मीडिया विभाग के अध्यक्ष अभय तिवारी ने एक प्रेजेंटेशन के माध्यम से सोशल मीडिया में कांग्रेस पार्टी की गतिविधियों और सोशल मीडिया पर कार्य कर रहे सभी पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं की गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बूथ लेवल पर सोशल मीडिया कार्य कर रही है। लोकसभा की तैयारी के लिए सोशल मीडिया पूरी तरह एक्टिव है और पूरे प्रदेश में बड़े स्तर पर कार्य करेगी। बैठक में प्रदेश भर से आये सोशल मीडिया विभाग के प्रदेश पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों ने भी अपने विचार और सुझाव भी दिए।   

पीसीसी में ही 8 जनवरी को कांग्रेस की दो अन्य बैठकें भी आयोजित की गई हैं। इनमें एमपी कांग्रेस की स्टेट इलेक्शन कमेटी और पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठकें हैं। पीसीसी में कल 8 जनवरी को सुबह 11:30 बजे स्टेट इलेक्शन कमेटी की बैठक होगी। इसके बाद दोपहर 12:30 बजे पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक होगी। बैठकों में जीतू पटवारी, पूर्व सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह सहित दोनों कमेटियों के सदस्य शामिल रहेंगे।