MP Election 2023: सीएम शिवराज को टक्कर देने चुनावी मैदान में उतरे मिर्ची बाबा, बुधनी से सपा ने बनाया उम्मीदवार

Mirchi Baba: वैराग्यनंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा को समाजवादी पार्टी ने बुधनी से चुनावी मैदान में उतारा है। मिर्ची बाबा एक वक्त तक भाजपा नेताओं के बेहद करीबी थे और शिवराज सरकार ने उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा दिया था।

Updated: Oct 28, 2023, 09:21 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच बड़ी खबर आई है। समाजवादी पार्टी ने चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक नई लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में सपा ने वैराग्यनंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा को भी उम्मीदवार बनाया है। मिर्ची बाबा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ बुधनी से ताल ठोकेंगे।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने हाल ही मिर्ची बाबा से मुलाकात की थी। उन्होंने बाबा के साथ तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की थी। अखिलेश ने ये तस्वीर शेयर कर मिर्ची बाबा को बधाई भी दी थी। उन्होंने लिखा था, 'मिर्ची बाबा से एक शिष्टाचार भेंट और उनके मप्र विधानसभा में एक विशेष सीट से चुनाव लड़ने के लिए शुभकामनाएँ!' अखिलेश के इस ट्वीट के बाद से कयास लगाए जा रहे थे की मिर्ची बाबा कौन से विशेष सीट से चुनाव लड़ेंगे।

समाजवादी पार्टी ने 5 सीटों पर उम्मीदवार बदले भी हैं। जिनमें बिजावर से मनोज यादव की जगह रेखा यादव, देवतालाब से रामयज्ञ सोंधिया की जगह सीमा तोमर, पृथ्वीपुर से शिवांगी यादव की जगह मिनी यादव, गुन्नौर से जितेंद्र कुमार की जगह अमिता बागरी और गोहद से मोहन लाल की जगह जितेंद्र खटीक को टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें: MP में प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी कांग्रेस, ताजा सर्वे में 140 से अधिक सीटें जीतने के संकेत

इसके अलावा सपा ने देवसर से सुषमा प्रजापति, आष्टा से अंबाराम मालवीय, सतना हाजी मोहन खान, अमरपाटन से बालकृष्ण यादव, पवई रजनी यादव, रैगांव से इंदल प्रसाद प्रजापति पूर्व सीईओ, कोतमा से विनोद सिंह बघेल पूर्व आईएस, भितरवार से संत राजेश गिरी महाराज, जबलपुर कैंट से देवेंद्र यादव, जबलपुर उत्तर मध्य से रंजना कुर्मी, आगर मालवा से कैलाश मालवीय, अंबाह से अनीता सिंह चौधरी, मुरैना से राकेश कुशवाहा, बहोरीबंद से शंकर महतो लोधी, दमोह से द्रगपाल सिंह लोधी, मेहगांव से बृजमोहन शर्मा, बड़ामलहरा से मोतीलाल यादव उर्फ भइयन को प्रत्याशी बनाया है।

वहीं, जयसिंह नगर से कौशलेश कुमार बैगा, जैतपुर से विशेसर सिंह पाव, पिछोर से राजीव यादव, शमशाबाद से शिशुपाल यादव, महाराजपुर से अजय दौलत तिवारी, विजय राघवगढ़ से राममिलन विश्वकर्मा, भिंड से रविसेन जैन, बुधनी से वैराग्यानंद जी महाराज मिर्ची बाबा, अटेर से मुन्ना सिंह भदौरिया, बरगी से आशीष मिश्रा, टीकमगढ़ से संजय यादव, बीना ले दीपक अहिरवार, नरेला से शमशुल हसन, सेवड़ा से देवेंद्र सिंह चौहान, ग्वालियर ग्रामीण से राजेश यादव, सिरोंज से असलम गौरी, मुलताई से कृपाल सिंह सिसोदिया और सैलान से भूरी सिंघाड़ को टिकट दिया गया है।