रीवा में मध्यान्ह भोजन करने के बाद 61 बच्चे बीमार, गणतंत्र दिवस पर पूरी-सब्जी और लड्डू परोसा गया था

रीवा के सिरमौर अंतर्गत ग्राम पंचायत पड़री में गणतंत्र दिवस के दिन दूषित मध्यान्ह भोजन करने से स्कूल में पढ़ने वाले 61 बच्चे फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए।

Updated: Jan 26, 2024, 05:28 PM IST

रीवा। गणतंत्र दिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश के रीवा के शासकीय अस्पताल में स्पेशल मध्यान्ह भोजन करने के बाद 61 बच्चे बीमार हो गए। मामला रीवा के सिरमौर अंतर्गत ग्राम पंचायत पड़री स्थित प्राथमिक पाठशाला का है। बताया जा रहा है कि बच्चों ने गणतंत्र दिवस के दिन विशेष मध्यान्ह भोजन में पूरी-सब्जी और लड्डू खाया था।

दरअसल, गणतंत्र दिवस का पर्व होने की वजह से जिलेभर के विद्यालयों में विशेष मध्यान्ह भोजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। विशेष मध्यान्ह भोजन के तहत पड़री स्कूल में बच्चों को भोजन में पूरी-सब्जी और लड्डू परोसा गया था। जिसे खाने के बाद बच्चों की हालत बिगड़ गई और आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

सिरमौर एसडीओपी उमेश प्रजापति ने बताया कि बच्चों का इलाज लगातार जारी है। दूषित खाद्य पदार्थ का सैंपल लिया गया है, जिसे जांच के लिए भी भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उन पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।