खंडवा में चोरी के आरोप में मुस्लिम युवक की निर्मम हत्या, मार मार किया अधमरा फिर नाले में फेंका

रविवार सुबह को पुलिस को युवक के नाले में अधमरा पड़े होने की सूचना मिली, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसने दम तोड़ दिया, मृतक के परिजनों ने थाने के बाहर जनाजा लेकर प्रदर्शन किया

Publish: Apr 10, 2023, 08:18 AM IST

खंडवा। खंडवा में चोरी के आरोप में एक मुस्लिम युवक की निर्मम हत्या कर दी गई। ग्रामीणों ने युवक को पीट पीट कर अधमरा कर दिया और इसके बाद उसे गांव के ही पास एक नाले में फेंक दिया। अस्पताल ले जाने पर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। मृतक के परिजनों ने जनाजे के साथ थाने के बाहर प्रदर्शन किया। 

यह मामला खंडवा के छैगांवमाखन थाना क्षेत्र स्थित छैगांवदेवी का है। शनिवार रविवार देर रात युवक को ग्रामीणों ने चने की चोरी के आरोप में घेर लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी। युवक जब तक अधमरा नहीं हो गया तब तक ग्रामीण उससे पीटते रहे। अंत में ग्रामीणों ने उसे नाले में ले जाकर फेंक दिया। 

रविवार सुबह को पुलिस को एक युवक के अधमरे हालत में नाले में पड़े होने की सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस युवक को अस्पताल ले गई। लेकिन इलाज के दौरान ही युवक ने दम तोड़ दिया। युवक की मृत्यु के बाद उसके परिजनों ने थाने के बाहर जमकर हंगामा शुरू कर दिया। 

रविवार शाम को मृतक के परिजन जनाजे के साथ थाने पहुंच गए। मोघट पुलिस स्टेशन के बाहर मृतक शेख फिरोज़ का शव रख दिया और उसकी हत्या करने वाले दोषियों पर जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई करने की मांग की। परिजनों का कहना है कि मृतक शेख फिरोज़ पर बेबुनियाद आरोप लगाए गए हैं। वह फेब्रिकेशन का काम करता था, वह चोरी नहीं कर सकता।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस गांव में मृतक के साथ ग्रामीणों ने बर्बरता बरती उस गांव में आए दिन चोरी की वारदात होती रहती हैं। पिछले कुछ महीने से लगातार चने और गेहूं की फसलें चोरी हुई हैं। शनिवार रविवार देर रात भी तीन लोग चने की चोरी के इरादे से गांव में दाखिल हुए थे। हालांकि दो लोग कथित तौर पर मौके से फरार हो गए थे। 

एक तरफ यह दावा है कि ग्रामीणों ने चोरी की आशंका में शेख फिरोज़ की हत्या की है जबकि दूसरी तरफ परिजन किसी अन्य मंशा से उसकी हत्या का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।