भोपाल में पकड़ाया हाईप्रोफाइल चोर गिरोह, सेंट्रल जेल में रहते बनाई थी गैंग

बताया जा रहा है कि गिरोह का सरगना बेंगलुरू से चोरी करने फ्लाइट से भोपाल आता था, और वारदात के बाद फ्लाइट से लौट जाता था।

Updated: Feb 18, 2024, 05:10 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आए दिन चोरी की घटनाएं सामने आ रही है। इसी बीच चोरी का एक हाई प्रोफाइल मामला सामने आया है। भोपाल की गांधी नगर पुलिस ने तीन सदस्यीय चोर गिरोह को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि गिरोह का सरगना बेंगलुरू से चोरी करने फ्लाइट से भोपाल आता था, और वारदात के बाद फ्लाइट से लौट जाता था।

पुलिस पूछताछ में इन्होंने 6 राजधानी में वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है। इनके निशानदेही पर करीब 13.50 लाख रुपए का माल भी बरामद हुआ है। फिलहाल, तीनों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। खास बात यह है कि तीनों भोपाल सेंट्रल जेल में चोरी के मामलों में एक साथ बंद रह चुके हैं।

गांधी नगर थाना प्रभारी (TI) प्रवीण त्रिपाठी के मुताबिक 11 और 12 फरवरी के बीच जेल रोड स्थित मैपल ट्री कॉलोनी में 3 मकानों के ताले तोड़कर लाखों रुपए की चोरी की वारदातें सामने आई थीं। जांच के दौरान बेंगलुरू निवासी नियाज पिता फैयाज खान (42) को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चिह्नित किया था। वह भोपाल जेल में बंद रह चुका था। ऐसे में उसकी गिरफ्तारी के लिए यह पता लगाया गया कि जेल में रहने के दौरान उससे मिलने कौन आया करता था।

जेल मुलाकातियों का रिकार्ड खंगालने पर पुलिस आरोपी आबिद खान निवासी आष्टा तक पहुंची। वह नियाज से जेल में सबसे अधिक बार मिलने पहुंचा था। पुलिस ने आष्टा से घेराबंदी कर हिरासत में लिया। पूछताछ में सामने आया कि नियाज फ्लाइट से पिछले दिनों भोपाल आया था। उसने अपने साथी लालघाटी बरेला गांव निवासी राजू खत्री पिता भवरलाल खत्री का नाम भी बताया। उसने एयरपोर्ट रोड पर चोरी की वारदातें की थी। राजू खत्री चोरी के माल को ठिकाने लगाने में आबिद की मदद करता था।