हमीदिया अस्पताल में वेंटिलेटर खराब होने से मरीज़ की मौत

अस्पताल को पीएम केयर फंड के तहत मिले हैं 40 वेंटिलेटर, जिसमें 9 वेंटिलेटर खराब

Publish: May 04, 2021, 08:56 AM IST

हमीदिया अस्पताल में वेंटिलेटर खराब होने से मरीज़ की मौत
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

भोपाल। सोमवार दोपहर राजधानी के हमीदिया अस्पताल में वेंटिलेटर खराब होने से एक मरीज़ की मौत हो गई। वेंटिलेटर खराब होते ही जब मरीज़ को दूसरे वेंटिलेटर भी शिफ्ट किया जा रहा था, इसी दौरान मरीज़ की जान निकल गई। सबसे हैरान भरी बात यह है कि वेंटिलेटर खराब से मरीज़ की मौत होने की जानकारी अस्पताल के अधीक्षक डॉ लोकेंद्र दवे को देर रात तक भी नहीं थी। 

मृतक सीहोर का रहने वाला था। सोमवार को तबीयत बिगड़ने के बाद उसे सीहोर के नसरुल्लागंज से हमीदिया अस्पताल रेफर किया गया था। दोपहर करीब 3.30 बजे उसे अस्पताल के वार्ड नंबर तीन में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया। लेकिन इसके ठीक 45 मिनट बाद ही इलाज के दौरान मरीज़ को बेचैनी होने लगी। वेंटिलेटर बंद हो गया था। अस्पताल के दूसरे वार्डों में वेंटिलेटर ढूंढे गए। खाली वेंटिलेटर ढूंढने में आधे घंटे से ज़्यादा का वक्त लग गया। जब मरीज़ को दूसरे वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया तब इसी शिफ्टिंग के दौरान ही मरीज़ की मौत हो गई। 

हमीदिया अस्पताल को पीएम केयर फंड के तहत अब तक कुल 40 वेंटिलेटर प्राप्त हुए हैं। जिसमें से 9 वेंटिलेटर खराब हैं। इतना ही नहीं एक हिंदी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक अस्पताल का सेंट्रल सकशन प्लांट भी खराब है। जिस वजह से सोमवार को मरीजों को फेफड़ों में कफ भरना और पानी भरने जैसी शिकायतें थीं।