सांसद बनने के पहले से है कमल नाथ के पास संपत्ति, सीएम शिवराज के तंज पर पीसी शर्मा का पलटवार

सीएम शिवराज ने कहा कि चूंकि कमल नाथ पास धन और संपत्ति है इसलिए वह कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं

Publish: Apr 15, 2023, 12:40 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में मौसम के साथ साथ सियासत का पारा भी चढ़ा हुआ है। शनिवार को पूर्व सीएम कमल नाथ की संपत्ति के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा आमने सामने आ गए। पीसी शर्मा ने सीएम शिवराज के तंज पर पलटवार करते हुए कहा कि सांसद बनने से पहले ही कमल नाथ के पास संपत्ति थी। 

शनिवार को पौधारोपण के बाद सीएम शिवराज ने कहा था कि यह बात खुद कांग्रेस के लोग कह रहे हैं कि कमल नाथ के पास हवाई जहाज, हेलीकॉप्टर और धन संपत्ति है इसलिए वह कांग्रेस के सीएम पद के उम्मीदवार हैं। लेकिन मेरे साथ जनता का प्यार है। लोकतंत्र में लीडर तय करने का यह पैमाना नहीं हो सकता। 

सीएम शिवराज के इस तंज पर पीसी शर्मा ने पलटवार करते हुए कहा कि कमल नाथ ने 1980 में पहली बार चुनाव लड़ा था। पहला चुनाव लड़ने से पहले ही कमल नाथ के पास यह सारी चीज़ें थी। 

पीसी शर्मा ने आगे कहा कि कमल नाथ लगातार 40 वर्षों तक एक ही जगह से सांसद रहे जोकि इस बात का प्रमाण है कि जनता का प्यार और विश्वास दोनों ही उन्हें खूब मिला। प्रदेश की जनता ने भी कमल नाथ और कांग्रेस पार्टी पर भरोसा जताया था लेकिन बीजेपी ने खरीद फरोख्त की अपनी सरकार बना ली। लेकिन इस बात कांग्रेस पार्टी 174 से अधिक सीटें जीतकर सत्ता में वापस आएगी। 

दरअसल राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने हाल ही में ग्वालियर प्रवास के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि चूंकि कमल नाथ के पास सबसे अधिक धन संपत्ति है इसलिए वह कांग्रेस के सबसे योग्य सीएम कैंडिडेट हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि कमल नाथ के पास वह तमाम संसाधन हैं जोकि राजनीति में ज़रूरी होते हैं।