पेशाबकांड के पीड़ित को पुलिस ने बनाया बंधक, अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे कांग्रेस नेता कमलेश्वर पटेल

सीधी पेशाबकांड के पीड़ित परिवार के घर पहुंचे कांग्रेस विधायक कमलेश्वर पटेल, पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे।

Updated: Jul 05, 2023, 07:26 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीधी में भाजपा नेता द्वारा आदिवासी युवक के चेहरे पर पेशाब करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी और प्रदेश की शिवराज सरकार की चौतरफा फजीहत हो रही है। मानवता को शर्मसार करने वाली इस घटना को लेकर एक के बाद एक नए खुलासे भी हो रहे हैं। इसी बीच खबर आई है कि पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति को बंधक बना लिया है। पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस विधायक कमलेश्वर पटेल अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं।

पूर्व मंत्री एवं विधायक कमलेश्वर पटेल बुधवार को पीड़ित व्यक्ति के घर पहुंचे और उसके परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया। कांग्रेस नेता कमलेश्वर पटेल को पीड़ित के परिजनों ने बताया कि पुलिस ने उसे पिछले 24 घंटे से पुलिस ने कस्टडी में लेकर रखा है। विधायक पटेल ने पुलिस अधिकारियों से इस संबंध में पूछा कि पीड़ित को अकारण 24 घंटे पुलिस की कस्टडी में क्यों रखा जा रहा है तो उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इसके बाद वे पीड़ित के घर पर ही धरने पर बैठ गए। 

कमलेश्वर पटेल ने आशंका जताते हुए कहा, 'ऐसा प्रतीत हो रहा है कि भाजपा सरकार के इशारे पर पुलिस अधिकारी पीड़ित व्यक्ति पर दबाव बनाकर बयान बदलवाने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस का यह कार्य अनैतिक एवं कदाचरण की श्रेणी में आता है।' पटेल ने पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक पीड़ित युवक को घर नहीं पहुंचाया जाएगा और उसके साथ न्याय नहीं किया जायेगा तब तक हम धरना पर बैठे रहेंगे।

पटेल ने बताया कि पीड़ित आदिवासी युवक को पुलिस द्वारा ले जाने के बाद से पीड़ित परिवार के सभी सदस्यों ने कुछ भी खाया-पिया नहीं है और घर में दहशत का माहौल है। घर के सभी सदस्य परेशान और बेहाल स्थिति में हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता द्वारा की गई इस दुःखद घटना से घर के सभी सदस्यों, आदिवासी समाज एवं ग्रामवासियों में भारी आक्रोश व्याप्त है। आदिवासी युवक के साथ जब तक न्याय नहीं होगा हमारा धरना जारी रहेगा।