शिवपुरी में अवैध शराब फैक्ट्री पर पुलिस ने छापा मारा, सवा करोड़ की शराब व सामग्री जब्त

पुलिस ने पहले एक ठिकाने पर छापामार कार्यवाही करने के बाद पकडे गए आरोपियों की निशानदेही पर दूसरे स्थान पर छापामार कार्यवाही कर कुल 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Publish: Feb 12, 2024, 06:39 PM IST

शिवपुरी। मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले की करैरा थाना पुलिस ने अवैध रूप से संचालित शराब फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस ने पहले एक ठिकाने पर छापामार कार्यवाही करने के बाद पकडे गए आरोपियों की निशानदेही पर दूसरे स्थान पर छापामार कार्यवाही कर कुल 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि पुलिस ने सवा करोड़ की शराब सहित शराब बनाने की सामग्री को जप्त किया है और इससे बड़ी बात है कि उक्त फैक्ट्री भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला महामंत्री द्वारा अपने बिजली ठेकेदार के ऑफिस में संचालित की जा रहे थी। हालाकिं भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा का महामंत्री फरार होने में कामयाब रहा हैं।

बताया जा रहा है कि करैरा पुलिस को सूचना लगी थी कि करैरा जेल के सामने शंकर यादव के गोदाम को किराए पर लेकर भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा का महामंत्री पंकज लोधी बिजली कंपनी के ठेकेदारी की आड़ में अवैध शराब की फैक्ट्री संचालित कर रहा हैं। सूचना के बाद आज करैरा थाना पुलिस ने भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा का महामंत्री पंकज लोधी के किराए के गोदाम पर छापामार कार्यवाही की थी।

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा महामंत्री के गोदाम पर छापामार कार्यवाही करते हुए पुलिस ने 25 पेटी देशी शराब, 150 लीटर ओपी और शराब बनाने की सभी प्रकार की सामग्री जप्त करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकडे गए आरोपियों में एक आरोपी खनियाधाना का रहने वाला पकड़ा गया है वहीं जिला भिंड के नया गांव थाना क्षेत्र 5 आरोपियों को पकड़ा गया था। पकडे गए आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि भौंती थाना क्षेत्र के मुहार में भी शराब की फैक्ट्री संचालित की जा रही है। इसके बाद करैरा थाना पुलिस ने मुहार गांव में छापा मार कार्यवाही की थी। जहां 375 लीटर ओपी के साथ भारी मात्रा में शराब बनाने और पेकिंग की जाने सामग्री को जप्त मात्रा में शराब बनाने और पेकिंग की जाने सामग्री को जप्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

करैरा थाना प्रभारी सुरेश शर्मा का कहना है कि करैरा पुलिस ने अवैध शराब की फैक्ट्री से जुड़े दो ठिकानों पर छापामार कार्यवाही करते हुए 7 आरोपियों को पकड़ा है। पहली खेप में खनियाधाना के गोरवर गांव के रहने वाले महाजन पुत्र प्रेमनारायण और भिंड जिले के राजेश सिंह पुत्र मोहर सिंह लोधी, सतेन्द्र लोधी पुत्र रामअवतार सिंह, ब्रजकिशोर पुत्र पूरन सिंह लोधी, भाव सिंह पुत्र जसवंत सिंह लोधी, जितेंद्र सिंह पुत्र गंभीर सिंह लोधी को पकड़ा था इसके बाद मोहार गांव में छापामार कारवाही में मोहार गांव के रहने वाले रामजीलाल पुत्र सुम्मेर लोधी को गिरफ्तार किया है। बता दें कि इस मामले में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा का जिला महामंत्री पंकज लोधी फरार हैं।