इंदौर में कार की किस्त जमा नहीं करने पर दिव्यांग को पीटा, बीच-बचाव में आई पत्नी के साथ भी की बदसलूकी

पीड़ित जब पत्नी को एमवाय अस्पताल में चेकअप के लिये लेकर पहुंचे तो आरोपियों ने वहां रोका और मारपीट करने के बाद कार लेकर वहां से चले गए।

Updated: Feb 09, 2024, 06:09 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में एक दिव्यांग के साथ मारपीट का हैरान करने वाला मामला सामने आया है।यहां लोन की रिकवरी करने गए युवकों ने कार रोककर दिव्यांग से मारपीट की। दिव्यांग की पत्नी ने रोकने की कोशिश की तो आरोपी उसके साथ भी अभद्रता करने लगे। पुलिस ने इस मामले में तीन माह बाद केस दर्ज किया है। पीड़ित ने बताया कि इसके लिए उसे सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करना पड़ी। तब जाकर पुलिस ने केस दर्ज किया।

संयोगिता गंज पुलिस के मुताबिक घटना 31 अक्टूबर 2023 की है। एरोड्रम इलाके में रहने वाले 40 वर्षीय दिव्यांग ने बताया कि वह कार से अपनी पत्नी के साथ एमवाय अस्पताल के पीछे चाचा नेहरू अस्पताल के यहां से जा रहे थे। इस दौरान उन्हें पांच आरोपियों अनिल मुकाती और अंकित दोनों निवासी न्यू अंजनी नगर, लक्की निवासी संगम नगर, गोलू सोनी और अनमोल भाटिया ने रोका। 

आरोपियों ने कार की किश्त नहीं भरने का पहले कारण पूछा और फिर मारपीट करने लगे। इस दौरान दिव्यांग की पत्नी ने रोका तो आरोपियों ने उनके साथ अभद्रता शुरू कर दी। पत्नी का हाथ पकड़ा और छेड़छाड़ की। बताया जा रहा है कि दिव्यांग ने पूरे घटनाक्रम को लेकर थाने पर आवेदन दिया। लेकिन तीन माह तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। तब उन्होंने सीएम हेल्प लाइन पर शिकायत की। इसके बाद टीआई ने केस दर्ज किया।

पीड़ित दिव्यांग व्यक्ति ने बताया कि उन्होंने डेढ़ साल पहले राऊ के अजय शर्मा से सेकंड हेड कार खरीदी थी। जिसे कोगटा फाइनेंशियल (इंडिया) लिमिटेड से फायनेंस कराया। कुछ समय बाद पत्नी को बीमारी के चलते अरबिंदो अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। तब उन्होंने बैंक को एक लेटर लिखकर कहा कि वह दो से तीन किश्तें अभी जमा नहीं कर पाएंगे। लेकिन इसके बाद भी रिकवरी करने वाले लगातार कॉल कर उन्हें धमकाते रहे। इसके बाद जब वह पत्नी को एमवाय अस्पताल में चेकअप के लिये लेकर पहुंचे तो आरोपियों ने वहां रोका और मारपीट करने के बाद कार लेकर वहां से चले गए।