6 फीट गहरे गड्ढे में पुजारी ने ली समाधि, प्रशासन ने निकाला बाहर

पुजारी ने ग्रामीणों से कहकर समाधि के लिए सारे इंतज़ाम करवाए और कहा कि एक दिन बाद जब मैं आवाज़ दूंगा तब मुझे बाहर निकाल लेना

Publish: Mar 29, 2023, 09:19 AM IST

छतरपुर। छतरपुर के एक गांव के पुजारी ने पूरे गांव के सामने समाधि ले ली। पुजारी ने गांव में ही छह फीट गहरा खुदवाया और उसके भीतर जा कर लेट गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने उसके ऊपर मिट्टी और मटके भी डाल दिए। पुजारी के समाधि लेने की खबर मिलते ही प्रशासन हरकत में आया और उसने पुजारी की जान बचाई। 

यह मामला गौरैया गांव का है। मंगलवार को गांव के ही सिद्ध बाबा मंदिर के पुजारी नारायण दास कुशवाहा ने ग्रामीणों से छह फीट गड्ढा खोदने के लिए कहा। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि वह समाधि लेने जा रहे हैं इसलिए वह गड्ढे के भीतर एक दिन तक रहेंगे। पुजारी ने ग्रामीणों से यह भी कहा कि बुधवार दोपहर को वो आवाज़ देंगे और तब उन्हें गड्ढे से निकाल दिया जाए। 

पुजारी के निर्देश पर ग्रामीणों ने गड्ढा खोदना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने छह फीट गहरा, दस फीट लंबा और दो फीट चौड़ा गड्ढा खोद दिया। इसके बाद पुजारी गड्ढे में जा कर लेट गए। ग्रामीणों ने भी उनके ऊपर पहले लोहे की परतें डाली और इसके बाद गड्ढे को मिट्टी से भर दिया। गड्ढे को मिट्टी से भरे जाने के बाद ग्रामीणों ने उसके ऊपर पांच मटके रखे और वहां से चलते बने। 

जैसे ही इस घटनाक्रम की ख़बर प्रशासन तक पहुंची वह हरकत में आ गया। तहसीलदार संध्या अग्रवाल ने मौके पर पहुंच कर पुलिस की मदद से पुजारी को बाहर निकलवाया। इसके बाद प्रशासन जांच के लिए पुजारी को अस्पताल ले गया।