जो चीज मैं कर रहा हूं उसे ढंग से प्रचारित करें, सीएम शिवराज ने अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को मॉर्निंग मीटिंग में कहा कि अगर मैं कोई ट्वीट करता हूं तो इसकी श्रृंखला बन जानी चाहिए, जिलों से भी ट्वीट होना चाहिए। प्रचार की जिम्मेदारी सिर्फ जनसंपर्क की नहीं है, सभी लोग करें।

Updated: Oct 29, 2022, 09:08 AM IST

जो चीज मैं कर रहा हूं उसे ढंग से प्रचारित करें, सीएम शिवराज ने अधिकारियों को दिए निर्देश

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रचार-प्रसार में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। चुनाव पूर्व उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा है कि वे प्रचार प्रसार में पूरी तरह से लग जाएं। सीएम ने कहा है कि प्रचार प्रसार की जिम्मेदारी सिर्फ जनसंपर्क की नहीं बल्की सभी की हैं।

शुक्रवार को मॉर्निंग मीटिंग के दौरान सीएम चौहान ने कहा कि, 'जो चीज हम कर रहे हैं वो ढंग से प्रचारित होना चाहिए। लोगों के दिल दिमाग में अच्छे से बैठना चाहिए। ये सिर्फ जनसंपर्क की जिम्मेदारी नहीं है। ये सभी विभागों की जिम्मेदारी है। जमाना बदल गया है, हमारा हर कार्य प्रभावी ढंग से जनता के बीच जाना चाहिए। फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम सभी प्लेटफार्म पर प्रचारित करें। सोशल मीडिया पर भरपूर इस्तेमाल करें।'

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, 'अगर मैं कोई ट्वीट करता हूं तो इसकी श्रृंखला बन जानी चाहिए। जिलों से भी ट्वीट हों। इंटरनेट मीडिया से दूर रहने का युग अब चला गया। इसमें बहुत जागरूक रहें।' सीएम ने अधिकारियों को खबरों को लेकर जागरूक रहने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बात किसी भी विभाग की हो, खबर छपे तो तुरंत बत्ती जल जानी चाहिए।

सीएम ने कहा कि, 'यह काम अकेले मेरा या जनसंपर्क विभाग का नहीं है। अगर कोई खबर छपी तो हमें क्या लेना-देना है, मुख्यमंत्री-मंत्री जानें, यह भाव नहीं चलेगा। कोई खबर छपी है तो आपकी ड्यूटी है। आप बताइए कि यह सूचना गलत है, और सही है तो एक्शन लीजिए। इंटरनेट मीडिया पर पूरी ताकत के साथ खंडन करो। नहीं तो मैं कार्रवाई करूंगा।'