छिंदवाड़ा में कांग्रेस को लगा झटका, पार्टी के 7 पार्षदों ने थामा भाजपा का दामन

लोकसभा चुनाव से पहले छिंदवाड़ा नगर निगम के 7 पार्षदों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में इन्होंने बीजेपी ज्वॉइन की।

Updated: Mar 06, 2024, 02:53 PM IST

भोपाल। लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में दल बदल का खेल जारी है। इसी बीच विपक्षी दल कांग्रेस को अब छिंदवाड़ा में बड़ा झटका लगा है। यहां पार्टी के 7 पार्षदों ने भाजपा का थाम लिया है। मंगलवार देर शाम भोपाल में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस दौरान भाजपा के प्रदेश महामंत्री और विधायक भगवान दास सबनानी भी मौजूद रहे।

पार्टी के सात पार्षदों के पाला बदलने के बाद छिंदवाड़ा नगर निगम में अब कांग्रेस अल्पमत में आ गई है। भाजपा ज्वाइन करने वाले पार्षदों में धनराज बावरकर (वार्ड 45), लीना तरगाम (वार्ड 9), संतोषी वाड़ीवा (वार्ड 16), दीपा माहुरे (वार्ड 20), जगदीश गोदरे (वार्ड 23), रोशनी बबलू विश्वकर्मा (वार्ड 1) और चंद्रभान ठाकरे (वार्ड 33) शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार का नारा लगाया। कांग्रेस पार्षदों का कहना है कि वे पीएम मोदी से प्रभावित हैं।

छिंदवाड़ा नगर निगम में कुल 48 वार्ड हैं। अब बीजेपी समर्थक पार्षदों की संख्या 27 हो गई है। ऐसे में कांग्रेस अल्पमत में आ गई है। बता दें कि छिंदवाड़ा जिला राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गढ़ है, वर्तमान में इस जिले की सभी सीट से कांग्रेस विधायक हैं। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्षदों का भाजपा में शामिल होना पार्टी के लिए झटका माना जा रहा है।