सड़क हादसे की चपेट में आई पुलिस, एक अफसर की मौत, ASI और दो कॉन्स्टेबल हुए जख्मी

नागपुर अब्दुल्लागंज हाईवे पर देर रात हुआ हादसा, सड़क पर खड़े ट्रक से जा टकराई कार, रायपुर से दो चोरों को गिरफ्तार कर लौट रही थी पुलिस की टीम

Updated: Sep 21, 2021, 08:15 AM IST

बैतूल। बीती रात छिंदवाड़ा में हुए सड़क हादसे में एक पुलिस अधिकारी की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस अधिकारी के साथी ASI और दो कांस्टेबल बुरी तरह से घायल हो गए। घायलों का नागपुर में इलाज चल रहा है। यह दर्दनाक हादसा उस दौरान जब पुलिस की एक टीम रायपुर से दो चोरों को हिरासत में लेकर वापस बैतूल लौट रही थी।

देर रात करीब ढाई बजे पुलिस की टीम की कार जब नागपुर अब्दुल्लागंज हाईवे से होकर गुजर रही थी, इसी दौरान कार के ड्राइवर ने खड़े ट्रक पर टक्कर दे मारी। हादसा होते ही ड्राइवर मौके से फरार हो गया। जबकि कार में सवार बैतूल की पाढर चौकी के प्रभारी विनोद शंकर यादव की मौके पर ही मौत हो गई। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन दिन पहले बैतूल से पुलिस की चार सदस्यीय टीम छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंची थी। रायपुर पहुंच कर टीम ने चोरी के मामले के दो आरोपियों को अपनी हिरासत में लिया था। इसके बाद विनोद शंकर यादव, ASI दिलीप तांडेकर, सिपाही नवीन रघुवंशी और एक अन्य आरक्षक दोनों आरोपियों लो पकड़कर बैतूल के लिए रवाना हो गए। 

लेकिन बैतूल पहुंचने से ठीक पहले पुलिस की टीम दुर्घटना का शिकार हो गई। दुर्घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। चौकी प्रभारी विनोद शंकर यादव का शव फंसा हुआ मिला। शव को गैस कटर की मदद से बाहर निकाला गया। वहीं तीनों घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए नागपुर रेफर कर दिया गया।

हालांकि इस पूरी दुर्घटना में चोरों को चोट नहीं आई। हिंदी के एक प्रमुख अख़बार ने बताया है कि हादसे के दौरान दोनों आरोपी कार के पीछे बैठे हुए थे, लिहाज़ा उन्हें चोट नहीं आई।