राज्यसभा में दिग्विजय सिंह के साथ हुए संवाद पर बोले सिंधिया, हम दोनों एक दूसरे की बात समझ गए

बजट सत्र के चौथे दिन राज्यसभा में दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच दिलचस्प संवाद हुआ था, सिंधिया बोले सब आपका आशीर्वाद है तो दिग्विजय सिंह ने कहा, मेरा आशीर्वाद हमेशा आपके साथ है

Updated: Feb 08, 2021, 11:11 AM IST

राज्यसभा में दिग्विजय सिंह के साथ हुए संवाद पर बोले सिंधिया, हम दोनों एक दूसरे की बात समझ गए

इंदौर। संसद में बजट सत्र के चौथे दिन मध्य प्रदेश के दो दिग्गज नेताओं दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच हुए दिलचस्प संवाद पर सिंधिया ने फिर से टिप्पणी की है। बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अब कहा है कि संसद के भीतर हुए उस संवाद के दौरान हम दोनों ही एक दूसरे की बात को अच्छी तरह समझ रहे थे। उन्होंने यह बात इंदौर में मीडिया से बातचीत के दौरान कही।

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि राज्यसभा में उन्होंने जो कहा मैं समझ गया, मैंने जो कहा उसे वे समझ गए। सिंधिया ने आगे कहा आप लोग भी समझ ही गए होंगे। दरअसल 4 फरवरी को बजट सत्र के दौरान जब दिग्विजय सिंह ने बोलना शुरू किया, तब कांग्रेस नेता ने सिंधिया पर तंज कसते हुए कहा कि मैं सिंधिया जी को इस बात के लिए बधाई देता हूं कि जैसे वे UPA की सरकार के दौरान कांग्रेस का पक्ष रखते थे, उसी तरह  आज उन्होंने सरकार का पक्ष भी रखा है। वाह महाराज, वाह! 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता की इस टिप्पणी के जवाब में कहा, सब आप ही का आशीर्वाद है। इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा था कि मेरा आशीर्वाद तो हमेशा ही आपके साथ था, है और रहेगा। आप चाहे कहीं भी रहें। दोनों नेताओं के बीच हुए इस संवाद पर संसद में जमकर ठहाके लगे थे। 

अब सिंधिया ने इस पूरे घटनाक्रम पर जिस अंदाज़ में अपनी बात कही है, दरअसल उसका क्या मतलब है? क्या सिंधिया इशारों-इशारों में ये कहना चाहते हैं कि संसद में दोनों नेताओं के बीच हुई इस बातचीत में कोई तंज़ छिपा था? वैसे  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी संसद में हुए उस संवाद को लेकर तंज़ कर चुके हैं।