इंदौर आरटीओ में पिछले 25 दिनों से सर्वर डाउन, 400 से ज्यादा आवेदन रुके, लाइसेंस आवेदक हुए परेशान

आर्थिक राजधानी कही जाने वाले इंदौर शहर के आरटीओं में पिछले 25 दिनों से सर्वर की परेशानी के चलते लगातार दिक्कतों का दौर जारी है। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Updated: Feb 21, 2024, 11:50 AM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाले इंदौर शहर के आरटीओं में पिछले 25 दिनों से सर्वर की परेशानी के चलते लगातार दिक्कतों का दौर जारी है। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, आलम यह है कि जैसे तैसे 14 फरवरी को करीब 11 दिन बाद सर्वर ठीक हुआ, मगर सोमवार को एक बार फिर सर्वर की परेशानी के चलते परमानेंट लाइसेंस के आवेदकों को परेशान होना पड़ा। करीब दो घंटे तक बंद हुए सर्वर के चलते आवेदकों की भारी भीड़ आरटीओ के लाइसेंस रूम में देखी गई।

इस दौरान यहां लंबी लंबी लाइनें भी लग गई। बता दें कि यह परेशानी सिर्फ लाइसेंस आवेदकों को हुई, अन्य काम समान्य दिनों की तरह जारी रहे। रिपोर्ट्स के अनुसार अब तक आरटीओ विभाग में 400 से ज्यादा आवेदन रुके हुए हैं। जो सर्वर डाउन होने की वजह से क्लियर नहीं हो पाए हैं। जिसमें लर्निंग लाइसेंस , परमानेंट लाइसेंस , रिनुअल जैसे अन्य आवेदन है। ऐसे में आवेदक सुबह से कार्यालय पहुंचे जाते है, लेकिन उनका काम नहीं हो पाता है।

वही इस पर अधिकारी प्रदीप शर्मा का कहना है कि सर्वर डाउन की समस्या की जानकारी मुख्यालय को दे दी गई है। जल्द ही उसका काम शुरू हो जाएगा और और आवेदकों को नए सिरे से शेड्यूल देना भी शुरू कर दिया है।