सतना में मासूम छात्र के साथ शिक्षक की बर्बरता, छोटी से गलती पर लात और घूसों से की पिटाई

छात्र ने अपने साथी छात्र की साइकिल की हवा निकाल दी थी इसी गलती को लेकर शिक्षक ने छात्र को बुरी तरह पीट दिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Updated: Aug 11, 2023, 03:35 PM IST

Image courtesy- amarujala
Image courtesy- amarujala

सतना। मध्य प्रदेश के सतना जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शिक्षक ने 8वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र की जानवरों की तरह पिटाई कर दी। छात्र को इतनी बुरी तरह से मार खाते देखकर स्कूल में पढ़ने वाले अन्य छात्रों में दहशत का माहौल है। घटना शहर के माधवगढ़ सरकारी स्कूल की बताई जा रही है। यहां एक शिक्षक ने छात्र की छोटी सी गलती को लेकर उसको बुरी तरह से पीट दिया। घटना 8 दिन पुरानी है। लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद इस पर माहौल गरमाया हुआ है।

दरअसल कक्षा आठवीं में पढ़ने वाले नाबालिग छात्र की गलती सिर्फ यह थी कि उसने अपने साथी छात्रों की साइकिल से हवा निकाल दी थी। 1 अगस्त को शिक्षक ने छात्र को साइकिल के टायर से हवा निकालते हुए देख लिया था। इसी से गुस्साए शिक्षक ने उस छात्र का कान पकड़कर पूरे विद्यालय परिसर में घुमाया और उसकी जमकर पिटाई की। जिसका वीडियो विद्यालय में मौजूद कुछ अन्य लोगों ने अपने मोबाइल फोन के कमरे में कैद कर लिया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।


वीडियो में देखा जा सकता है कि शिक्षक ने पहले छात्र को धक्का दिया फिर उसे कई बार लात भी मारी। इसके बाद साथी शिक्षक ने हेडमास्टर को छात्र को पीटने से रोका। वीडियो में साथी शिक्षक भी छात्र को गाली देते हुए सुनाई दे रहा है। इसके बाद हेडमास्टर स्कूल भवन में अंदर चले जाते हैं। वीडियो में छात्र चीख-चीख कर रोते हुए सुना जा सकता है। पिटाई करने वाले शिक्षक का नाम राजेश त्रिफला है। घटना का वीडयो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित हरकत में आए और उन्होनें मामले की जांच के लिए प्राचार्यों की टीम बनाई है और जांच के बाद उचित कार्रवाई करने की भी बात कही है।