इंदौर एयरपोर्ट पर फर्जी टिकट के साथ दो यात्री गिरफ्तार, जम्मू जाना चाहते थे आरोपी

जब एयरलाइंस के कर्मचारियों ने टिकट देखा तो उन्हें टिकट के फर्जी होने की आशंका लगी। उन्होंने पीएनआर नंबर और यात्री लिस्ट देखी तो दोनों का उसमें नाम नहीं था।

Updated: Dec 17, 2023, 03:20 PM IST

इंदौर। इंदौर एयरपोर्ट की सुरक्षा में धार के दो युवकों ने सेंधमारी की कोशिश की। दोनो युवक यात्री बनकर जम्मू की यात्रा फर्जी टिकट से करना चाहते थे। दोनों पहले गेट से भीतर भी चले गए, जहां सीआरपीएफ के जवान टिकट जांचते हैै। हालांकि, विमानन कंपनी के काउंटर पर जांच में टिकट फर्जी निकला। इसके बाद एयरपोर्ट प्रबंधन ने दोनो युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।

फर्जी टिकट से यात्रा करने के लिए एयरपोर्ट में घुसे धार निवासी अभिषेक कनेरिया और उसके साथी मुकेश ने एंट्री गेट पर सीआरपीएफ के जवानों को ई टिकट दिखाया। वे सुबह साढ़े सात बजे पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि दोनो को जम्मू जाना है। एक युवक एयरपोर्ट से बाहर जाने के लिए आगे बढ़ा तो सीआरपीएफ के जवान ने कहा कि टिकट एयरलाइंस के काउंटर पर दिखाने के बाद ही कहीं जा सकते हैं।

इंडिगो एयर लाइन के काउन्टर पर स्टाफ ने ई-टिकट की जांच की। स्टाफ ने जांच के बाद कहा कि ये टिकट फर्जी है और हमारे रिकॉर्ड में इस नाम के कोई भी यात्री इस फ्लाइट में यात्रा नहीं कर रहे हैं। टिकट का पीएनआर और दूसरा डेटा भी मैच नहीं कर रहा था। इसके बाद दोनों युवकों को वहां बैठाकर एरोड्रम थाने पर सूचना दी।

पुलिस ने इस मामले में आरोपियों पर शनिवार को धोखाधड़ी करने के मामले में केस दर्ज किया है। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि फर्जी ई टिकट आरोपियों को कहां से मिला। एसआई मरावी ने कहा कि टिकट बनाने वाले की भी जांच की जाएगी। उसे भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी।