शंकर लालवानी के घर कफन देने पहुंचे युवा कांग्रेस के नेता, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंदौर बावड़ी कांड के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ता बीजेपी सांसद के ख़िलाफ़ विरोध दर्ज कराने उनके घर की तरफ कूच रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया

Publish: Apr 01, 2023, 03:28 PM IST

इंदौर। झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत गिरने से हुई मौत के विरोध में युवा कांग्रेस ने आज बीजेपी सांसद शंकर लालवानी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता कफन लेकर शंकर लालवानी का विरोध करने पहुंचे थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता पलासिया थाना क्षेत्र स्थित सांसद शंकर लालवानी के घर की ओर बढ़े थे। कार्यकर्ता शंकर लालवानी को इस घटना की जिम्मेदारी लेने की बात कहने के इरादे से कफन भेंट करने के लिए निकले थे। लेकिन पुलिस ने पहले ही बैरिकेड लगा रखे थे। 

पुलिस और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच इसको लेकर झड़प हो गई। जिसके बाद पुलिस ने युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि झूलेलाल मंदिर के ट्रस्ट के पदाधिकारी शंकर लालवानी के समर्थक हैं और बीजेपी सांसद के ही निर्देश पर नगर निगम ने अतिक्रमण के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। 

पीसीसी चीफ कमल नाथ भी आज खुद पीड़ित परिवार से मिलने इंदौर पहुंचे थे। कमल नाथ ने इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए राज्य सरकार को एक हफ्ते का अल्टीमेटम भी दिया है। कमल नाथ ने कहा है कि अगर राज्य सरकार कार्रवाई नहीं करती है तो कांग्रेस पार्टी न्यायालय का रुख करेगी।

शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान जब पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचे थे तब उनका जमकर विरोध भी हुआ था। गुरुवार को राम नवमी के अवसर पर इंदौर के झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत धंसने से 54 लोग गड्डे में गिर गए थे। करीब 24 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन में 36 लोगों की मौत हो गई। शिवराज सरकार ने इस मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष सहित कुल तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।