48 घंटे में मांगें माफ़ी अन्यथा मानहानि के मुकदमे के लिए हो जाएं तैयार, संजय सिंह ने ईडी के अधिकारियों को थमाया नोटिस

आप सांसद ने ईडी पर कथित शराब घोटाले में बिना किसी गवाह और सबूत के चार्जशीट में अपना नाम जोड़ने का आरोप लगाया है

Publish: Apr 22, 2023, 04:55 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ईडी के डायरेक्टर संजय कुमार मिश्रा और जांच अधिकारी जोगेंदर को मानहानि का नोटिस थमाया है। संजय सिंह ने दोनों ही अधिकारियों को उनसे माफ़ी मांगने के लिए कहा है अन्यथा आप नेता ने मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाने की चेतावनी दी है। 

संजय सिंह ने दोनों अधिकारियों को थमाए अपने नोटिस में माफ़ी मांगने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। संजय सिंह ने ईडी के अधिकारियों पर यह आरोप लगाया है कि कथित शराब घोटाले के मामले में बिना किसी गवाह और सबूत के चार्जशीट में उनका नाम जोड़ा गया है। 

इससे पहले खुद सीएम अरविंद केजरीवाल भी पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के मामले में कोर्ट को फर्जी जानकारी देने का आरोप लगा चुके हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा था कि वह कोर्ट को इस मामले में गुमराह करने के लिए ईडी और सीबीआई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे।

सीएम केजरीवाल ने कहा था कि पहले जांच एजेंसियों ने यह आरोप लगाया कि मनीष सिसोदिया ने सबूत मिटाने के लिए अपने 14 फोन डैमेज कर दिए। जबकि बाद में सीबीआई और ईडी ने कोर्ट में बताया कि पांच फोन उनके पास है। इससे ज़ाहिर होता है कि सीबीआई और ईडी कोर्ट को गुमराह कर रही है। 

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पिछले डेढ़ महीने से भी अधिक समय से ईडी और सीबीआई की न्यायिक हिरासत में हैं। दिल्ली के कथित शराब घोटाले में सीबीआई दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी पूछताछ कर चुकी है।