बीजेपी के साथ जाने से पहले उद्धव के सामने रोए थे एकनाथ शिंदे, गिरफ्तार होने का था डर : आदित्य ठाकरे

संजय राउत ने भी कहा कि खुद एकनाथ शिंदे ने यह बात उनसे आकर भी कही थी कि अगर वो बीजेपी में शामिल नहीं हुए तो बीजेपी उन्हें जेल में डाल देगी

Publish: Apr 13, 2023, 11:29 AM IST

मुंबई। महाराष्ट्र में बीते साल हुए सत्ता परिवर्तन के बारे में बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने यह खुलासा किया है। आदित्य ठाकरे के मुताबिक बीजेपी के साथ जाने से पहले महाराष्ट्र के मौजूदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के सामने आकर रोए थे। 

आदित्य ठाकरे ने यह खुलासा हैदराबाद में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए किया। आदित्य ठाकरे ने बताया कि एकनाथ शिंदे बीजेपी के साथ जाने से पहले मातोश्री पर आकर उद्धव ठाकरे से मिले थे। एकनाथ शिंदे बहुत परेशान थे और रो रहे थे। उनका कहना था कि अगर वो बीजेपी में नहीं गए तो उन्हें जेल भेज दिया जाएगा। 

आदित्य ठाकरे के इस खुलासे ने महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल ला दिया है। राज्यसभा सांसद और शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने भी आदित्य ठाकरे के इस खुलासे पर सहमति जताई है। संजय राउत ने कहा है कि एकनाथ शिंदे ने ख़ुद भी उनसे यह बात कही थी। 

संजय राउत ने कहा है कि आदित्य ने जो कहा है वह सौ फीसदी सच है। यह बात एकनाथ शिंदे ने मेरे पास आकर भी कही थी। मैंने उन्हें बहुत समझाने का प्रयास किया लेकिन उनके मन और दिमाग में बीजेपी का डर साफ तौर पर दिखाई दे रहा था। 

पिछले वर्ष जून महीने में एकनाथ शिंदे से शिवसेना से बगावत कर दी थी। जिसके बाद शिवसेना के अधिकतर विधायकों ने पार्टी से किनारा कर लिया था। विश्वास मत खोने के बाद तत्कालीन सीएम उद्धव ठाकरे ने बहुमत परीक्षण से पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद बीजेपी और एकनाथ शिंदे के गुट ने मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी और शिंदे को सीएम पद जबकि देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम के पद से ही संतोष करना पड़ा था।