अडानी की तमाम संपत्तियों को नीलाम कर देना चाहिए, पीएम मोदी को सुब्रमण्यम स्वामी ने फिर दी सलाह

स्वामी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी को सलाह देते हुए कहा कि अडानी समूह की सारी संपत्तियों का राष्ट्रीयकरण करें और उसे बिक्री के लिए नीलाम करें।

Updated: Feb 09, 2023, 11:22 AM IST

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री मोदी को एक बार फिर अडानी की संपत्तियां नीलाम करने की सलाह दी है। स्वामी ने बुधवार को कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी को उद्योगपति गौतम अडानी की तमाम व्यवसायिक संपत्तियों का राष्ट्रीयकरण कर देना चाहिए।

सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अडानी की सारी संपत्तियों का राष्ट्रीयकरण कर देना चाहिए। उसके बाद इसे बिक्री के लिए नीलाम कर देना चाहिए।" बीते हफ्ते हिंडनबर्ग रिपोर्ट आने के साथ ही स्वामी ने पीएम को यह सलाह दी थी। बुधवार को उन्होंने फिर अपनी बात दोहराई है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने एक ट्वीट से अडानी के साथ प्रधानमंत्री मोदी की कथित घनिष्ठता और सरकारी संपत्तियों के निजीकरण की मोदी सरकार की नीतियों, दोनों को एक साथ आड़े हाथों ले लिया। बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी पार्टी में रहने के बावजूद मोदी सरकार की नीतियों के कड़े आलोचक रहे हैं। वे अमूमन मोदी सरकार को आर्थिक मोर्चे पर घेरते रहे हैं। स्वामी अतीत में प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दोनों को घमंडी और अर्थशास्त्र की समझ न रखने वाले व्यक्ति बता चुके हैं।

दूसरी तरफ़ हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से गौतम अडानी को लगातार नुकसान हो रहा है। अडानी दुनिया के टॉप 20 अमीरों की सूची से बाहर हो चुके हैं। विपक्ष लगातार अडानी मामले की जेपीसी जांच कराने की मांग कर रहा है। बुधवार को ही अडानी ग्रुप को फ्रांस की कंपनी टोटल एनर्जीज ने झटका दिया है। इस कंपनी ने ज्वाइंट हाइड्रोजन प्रोजेक्ट पर रोक लगा दी है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि उसने अडानी ग्रुप के साथ अपनी 50 अरब डॉलर के ज्वाइंट हाइड्रोजन प्रोजेक्ट को फिलहाल रोक दिया है।