भारत में ही रहेगा अंबानी परिवार, लंदन शिफ्ट होने के दावों को किया ख़ारिज, घर नहीं रिसॉर्ट का हो रहा निर्माण

एक ब्रिटिश अखबार की खबर के बाद अंबानी परिवार के लंदन रिलोकेट होने के लग रहे थे कयास, लॉकडॉउन से तंग आकर 300 एकड़ के मैंशन में शिफ्ट होने की थी बात, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बयान जारी कर लिया खंडन

Updated: Nov 06, 2021, 08:41 AM IST

भारत में ही रहेगा अंबानी परिवार, लंदन शिफ्ट होने के दावों को किया ख़ारिज, घर नहीं रिसॉर्ट का हो रहा निर्माण

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने शुक्रवार को बयान जारी कर मुकेश अंबानी के लंदन शिफ्ट होने के कायासों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है। रिलायंस ने ये साफ किया है कि अंबानी या उनके परिवार के किसी भी सदस्य की देश से बाहर बसने की कोई योजना नहीं है। कंपनी को यह सफाई इसलिए जारी करनी पड़ी क्योंकि ब्रिटेन की एक अखबार ने हाल ही में एक खबर चलाई थी जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि अंबानी लंदन में दूसरा घर बना रहे हैं और संभवतः सपरिवार वहां रेलोकेट हो सकते हैं। 

रिलायंस ने जारी किए गए बयान में बताया है कि लंदन स्थित प्रॉपर्टी पर अंबानी परिवार के लिए किसी घर का नहीं बल्कि एक रिसॉर्ट का निर्माण किया जा रहा है। अंबानी की यह प्रॉपर्टी लंदन के स्टोक पार्क में है, जहां पर उनके शिफ्ट होने के कयास लगाए जा रहे थे। सोशल मीडिया व मीडिया रिपोर्टों में कहा जा रहा था कि अंबानी परिवार ने कोरोना के दौरान मुंबई स्थित एंटीलिया में लॉकडाउन गुजारने के बाद खुली जगह की काफी कमी महसूस की। इसी कारण उन्होंने लंदन में 300 एकड़ में फैले दूसरे मैंशन में शिफ्ट होने का तय किया है। 

यह भी पढ़ें: BJP नेताओं ने लोगों को पटाखे जलाने के लिए उकसाया, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री का गंभीर आरोप

खबरों में तो यहां तक दावा किया जा रहा था कि निर्माण अगले वर्ष अप्रैल तक पूरा हो जाएगा जिसके बाद अंबानी सपरिवार स्टोक पार्क में शिफ्ट हो जाएंगे। हालांकि रिलायंस के द्वारा शुक्रवार देर शाम जारी इस बयान ने इन सभी दावों और रिपोर्टों को बेबुनियाद और अनुचित करार दे दिया है। अब साफ हो चुका है कि यह निर्माण कोई व्यक्तिगत कार्य नहीं बल्कि पूरी तरह से व्यापार का फैलाव है और अंबानी परिवार कहीं भी रिलोकेट होने की कोई तैयारी नहीं कर रहा है।