जेडीयू के लिए बीजेपी के दरवाज़े हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं : अमित शाह

गृह मंत्री ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव के बाद बिहार में महागठबंधन की सरकार गिर जाएगी और बीजेपी अपने दम पर सत्ता में पहुंचेगी

Publish: Apr 02, 2023, 04:18 PM IST

पटना। बिहार के नवादा में गृह मंत्री अमित शाह ने एक सभा को संबोधित करते हुए अपने पुराने सहयोगी सीएम नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू पर निशाना साधा है। अमित शाह ने कहा है कि जेडीयू के लिए बीजेपी के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद बिहार में महागठबंधन की सरकार गिर जाएगी। 

अमित शाह ने सासाराम में हुई हिंसा का ज़िक्र करते हुए कहा कि मैंने जब राज्यपाल को फोन किया तो ललन सिंह बुरा मान गए। वह कह रहे हैं कि आप बिहार के मामले में दखल क्यों देते हैं? मैं इस देश का गृह मंत्री हूं इसलिए बिहार में कानून व्यवस्था का कायम न रहना मेरी भी चिंता का विषय है। 

अमित शाह ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि लालू जी के बेटे को मुख्यमंत्री बनना है। लेकिन उनका यह सपना कभी पूरा नहीं होगा क्योंकि नीतीश जी प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं लेकिन वहां जगह खाली नहीं है। इसलिए वह अपनी सीएम की कुर्सी कभी नहीं छोड़ेंगे। अमित शाह ने लोकसभा चुनावों को लेकर कहा कि राज्य में बीजेपी सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। इसके साथ ही 2025 में बीजेपी बिहार में अपने बल बूते सत्ता में आएगी। 

बिहार में 2020 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी और जेडीयू एक साथ चुनाव लड़ी थी। विधानसभा चुनावों के परिणाम में एनडीए गठबंधन जैसे तैसे बहुमत लाने में सफल रहा था। आरजेडी चुनावों में सबसे बड़ा दल बनकर उभरी थी।

हालांकि पिछले वर्ष अगस्त महीने में सीएम नीतीश कुमार बीजेपी पर उनकी पार्टी कमज़ोर करने का आरोप लगाते हुए एक बार फिर आरजेडी के साथ चले गए और राज्य की सत्ता से बीजेपी बेदखल हो गई। राज्य में सत्ता चले जाने के बाद से ही बीजेपी नीतीश कुमार पर लगातार हमले बोल रही है जबकि सीएम नीतीश आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने के प्रयास में जुटे हुए हैं।

हाल ही में बीजेपी ने बिहार में अपना प्रदेश अध्यक्ष भी बदला है। पश्चिमी चंपारण से सांसद संजय जायसवाल को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा कर बीजेपी ने सम्राट चौधरी को प्रदेश इकाई की कमान सौंपी है।