बिहार में 25 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, सीएम नीतीश ने किया ऐलान

कोरोना से बिगड़ते हालातों को देखते हुए बिहार में एक बार फिर से लॉकडाउन बढ़ाया गया है, सीएम नीतीश ने ट्वीट कर बताया है कि पाबंदियों को 10 दिनों के लिए बढ़ाया गया है

Updated: May 13, 2021, 10:23 AM IST

Photo Courtesy: The Print
Photo Courtesy: The Print

पटना। कोरोना वायरस की वजह से बिगड़ते हालातों के बीच बिहार में एक बार फिर से लॉकडाउन बढ़ाया गया है। बिहार सरकार द्वारा 15 मई तक लागू राज्यव्यापी लॉकडाउन को दस दिनों के लिए बढ़ाकर 25 मई तक के लिए कर दिया है। सीएम नीतीश कुमार ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया है कि लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को ट्वीट किया, 'आज सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ बिहार में लागू लॉकडाउन के स्थिति की समीक्षा की गयी। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। अतः बिहार में अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई, 2021 तक लॉकडाउन को विस्तारित करने का निर्णय लिया गया है।'

यह भी पढ़ें: तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई, दम तोड़ती मां के लिए बेबस बेटे ने गाया गाना, रो पड़े डॉक्टर

रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य में 15 से 25 मई के बीच भी पूर्व की तरह ही पाबंदियां रहेंगी। इस दौरान बिहार में सभी निजी कार्यालय व संस्थान बंद रहेंगे। लॉकडाउन के दौरान जिला प्रशासन, पुलिस, सिविल डिफेंस आपूर्ति विभाग, बैंक, डाक विभाग, स्वास्थ्य विभाग और दूरसंचार विभाग के लोग सिर्फ अपने काम पर जा सकेंगे। वहीं, आवश्यक सेवाएं सुबह 7 बजे से 11 बजे तक खुली रहेंगी। इसमें पेट्रोल पंप, एलपीजी के अलावा फल, सब्जी, मांस, मछली, दूध इत्यादि की दुकानें शामिल हैं।

हाईकोर्ट की फटकार के बाद लगा था लॉकडाउन

बिहार सरकार ने शुरुआती दौर में लॉकडाउन लागू न करने का फैसला लिया था जबकि कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे थे। ऐसे में पटना हाईकोर्ट ने बिहार सरकार को बुरी तरह फटकार लगाई थी। हाईकोर्ट से मिली फटकार के बाद पांच मई को सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान किया जिसकी अवधि 15 मई को खत्म हो रही थी। लॉकडाउन के बाद राज्य में कोरोना केस भी घटने लगे हैं। इसलिए सीएम ने 10 दिनों के लिए फिर से लॉकडाउन बढ़ा दिया है।