बेंगलुरु के 13 प्राइवेट स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, स्टूडेंट्स को आनन-फानन में बाहर निकाला गया

अफरा-तफरी के माहौल में पुलिस सभी स्कूलों की तलाशी ले रही है, लेकिन अभी तक कुछ नहीं मिला है। यह फर्जी मेल जैसा लग रहा है, लेकिन पुलिस का तलाशी अभियान जारी है।

Updated: Dec 01, 2023, 12:30 PM IST

बेंगलुरु। बेंगलुरु के 13 प्राइवेट स्‍कूलों पर आतंकी हमले की धमकी के बाद अफरा-तफरी मच गई। पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक बेंगलुरु के 13 स्कूलों को शुक्रवार सुबह ई-मेल के जरिये बम से उड़ाने की धमकी मिली। इस ईमेल में दावा किया गया कि स्कूल परिसर में विस्फोटक छ‍िपाए गए हैं। पुल‍िस किसी भी संदिग्ध वस्तु रखे होने के शक में स्कूलों की तलाशी ले रही है।

आतंकी हमले की धमकी के बाद बम निरोधक दस्ते को भी स्कूलों में भेजा गया है। ज‍िन स्‍कूलों में बम रखे होने की धमकी म‍िली हैं उनमें व्हाइटफील्ड, कोरेमंगला, बसवेशनगर, यालहंका और सदाशिवनगर जैसे नामी स्कूल शामिल हैं। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के आवास के सामने स्थित एक प्ले स्कूल को भी बम से उड़ाने की धमकी वाला ईमेल प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़ें: 5 राज्यों के चुनाव खत्म होते ही जनता को लगा महंगाई का झटका, बढ़ गए गैस सिलेंडर के दाम

बेंगलुरु के एक स्‍कूल ने बम की धमकी मिलने की जानकारी स्‍कूल में अध्ययनरत बच्‍चों के अभिभावकों को भी दी है। स्‍कूल ने बताया, "आज स्‍कूल प्रशासन एक अप्रत्याशित परिस्थिति का सामना कर रहा है। स्‍कूल में बम होने की धमकी मिली है। छात्रों की सुरक्षा हमारे लिये सर्वोपरि है। इसलिए हमने निर्णय लिया है कि छात्रों को तुरंत स्‍कूल से बाहर निकाला जाए। सुरक्षाबलों की सलाह पर छात्रों को घर भेजा जा रहा है।"

बहरहाल, अफरा-तफरी के माहौल में पुलिस सभी स्कूलों की तलाशी ले रही है, लेकिन अभी तक कुछ नहीं मिला है। यह फर्जी मेल जैसा लग रहा है, लेकिन पुलिस तलाश जारी रखे हुए है। बता दें कि पिछले साल भी बेंगलुरु के कई स्कूलों को इसी तरह की ईमेल से धमकियां मिली थीं, लेकिन वे सभी अफवाह निकलीं थीं।