दिल्ली में लालू यादव के घर पहुंची सीबीआई की टीम, पूछताछ जारी

लालू से नौकरी के बदले ज़मीन घोटाले के मामले में पूछताछ की जा रही है, लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती का नाम भी इस घोटाले में शामिल है

Updated: Mar 07, 2023, 12:07 PM IST

Photo Courtesy : The Telegraph
Photo Courtesy : The Telegraph

नई दिल्ली। बीते दिन पटना में पूर्व सीएम राबड़ी यादव के घर पूछताछ के बाद अब जांच एजेंसी सीबीआई की टीम दिल्ली स्थित आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के घर पहुंच गई है। सीबीआई एक कथित घोटाले में लालू यादव से पूछताछ करने पहुंची है। 

मंगलवार सुबह सीबीआई के अफसरों की टीम दिल्ली स्थिति मीसा भारती के घर पहुंची है। जहां पर नौकरी के बदले ज़मीन घोटाले में पूछताछ चल रही है। इस समय लालू यादव मीसा भारती के घर पर ही रह रहे हैं। 

लालू यादव का दिसंबर में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। उपचार के सिलसिले में लालू यादव सिंगापुर में रहे थे। हाल ही में वह अपना इलाज कर भारत लौटे थे। जिसके बाद से वे दिल्ली में अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास पर रह रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस कथित घोटाले के सिलसिले में लालू यादव से पूछताछ की जा रही है, उसमें उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती का नाम भी शामिल है।

सीबीआई की पूछताछ को लेकर लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। रोहिणी आचार्य ने कहा है कि अगर आरजेडी सुप्रीमो को कुछ हुआ तो वह किसी को नहीं छोड़ेंगी। उन्होंने कहा कि अब सब्र करने की सीमा जवाब दे रही है। 

इससे पहले सोमवार को बिहार की राजधानी पटना में सीबीआई की एक टीम पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पहुंची थी। सीबीआई की टीम ने पूर्व सीएम से घंटों तक पूछताछ की। राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इसे केंद्र की बदले की कार्रवाई करार दिया था।