निर्वाचित सरकार को गिराने की धमकी देने वाले गृह मंत्री दें इस्तीफा, सीएम ममता का अमित शाह पर हमला

सीएम ममता ने कहा कि गृह मंत्री होने के नाते अमित शाह का काम देश के संघीय ढांचे की रक्षा करने का है साजिश रचने का नहीं

Publish: Apr 17, 2023, 05:19 PM IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बीरभूम में ममता बनर्जी की सरकार गिराने की धमकी देने वाले गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हमला बोला है। सीएम ममता ने गृह मंत्री अमित शाह से ऐसा अलोकतांत्रिक बयान देने के लिए अपने पद से इस्तीफा देने के लिए कहा है। 

सीएम ममता ने आज एक वीडियो संदेश जारी किया जिसमें उन्होंने अमित शाह पर एक के बाद एक हमला बोला। सीएम ममता ने कहा कि गृह मंत्री होने के नाते अमित शाह का काम इस देश के लोकतंत्र और संघीय ढांचे की रक्षा करना है, लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार को गिराना नहीं।

सीएम ममता ने कहा कि अमित शाह पश्चिम बंगाल आएं और अपनी पार्टी की बैठक करें। हमें इससे कोई आपत्ति नहीं है लेकिन एक निर्वाचित सरकार को गिराने की धमकी देना लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ है। सीएम ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल की सरकार गिराने का दावा करना बताता है कि अमित शाह यहां आकर साजिश रचते हैं। 

दरअसल 14 अप्रैल को गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के बीरभूम पहुंचे थे। यहां पहुंचकर उन्होंने बीजेपी के कार्यलाय का शिलान्यास किया था। इसके बाद एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर बंगाल की जनता आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 35 सीटें दे देगी तो 2025 की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। अमित शाह के कहने का अभिप्राय यह था कि अगर बीजेपी लोकसभा चुनाव में इतनी सीटों पर जीत दर्ज करती है तो पश्चिम बंगाल की ममता सरकार गिर जाएगी। 

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब गृह मंत्री ने खुले मंच से किसी निर्वाचित सरकार को गिराने की धमकी दी हो। हाल ही में अमित शाह बिहार के नवादा गए थे। वहां भी उन्होंने अपने संबोधन में यह दाव किया था कि आगामी लोकसभा चुनाव के बाद बिहार की महागठबंधन की सरकार गिर जाएगी।